ताजा पोस्ट सुर्खिया
  • अफगानिस्तान सैन्य अभियान में 43 आतंकी मारे गए
  • पाकिस्तान: सड़क दुर्घटना में 11 मरे
  • तीस विमान खरीदेगी एलायंस एयर
  • रूस में सौ से ज्यादा प्रदर्शनकारी गिरफ्तार
  • ट्रंप ने सौ दिन पूरे होने पर मनाया जश्न
  • क्यूबा : विमान गिरा, आठ सैनिक मरे
  • ब्रेिटेन चुनावः सर्वे में थेरेसा आगे
  • दिग्विजय के कांग्रेस में घटे भाव, गोवा-कर्नाटक प्रभार छीना
  • तीन तलाक पर मौर्य का विवादित बयान
  • ढींगरा आयोग रिपोर्ट पर भड़की कांग्रेस!
  • प्रजापति को जमानत देने वाला जज निलंबित!
  • नेपाल में चीन के बन रहे रेल प्रोजेक्ट
  • केजरीवाील अब दिल्ली पर ही रखेगे फोकस
  • लोकतंत्र की हत्या पर उतारू भाजपा : मायावती
  •  वाड्रा बोले ढीगरा आयोग की सच्चाई आएगी

कॉमेंट्स (2)

  1. भोले एन.

    मोदी जी को देश नहीं बदलना है, केवल कांग्रेस से मुक्त करना है – यानी जब तक वो न हो, तब तक उसी में लगे रहना है, चुनाव लड़ते-जीतते रहना है। बाकी देश के भले लोग, गरीब लोग, कमजोर लोग अपराधियों से मार खाएं, पुलिस थाने बिन रिश्वत एफ.आई.आर. न दर्ज करें, सच्चे लेखक-विद्वान भीख माँगें, और अक्ल से पैदल वफादार अकादमियाँ चलाएं, चीनी शासक भारत को धमकियाँ देते अपमानित करें, पाकिस्तानी रोज हमेंं उल्लू बनाएं, कश्मीरी मुसलमान हमारी खाकर हमें ही गालियाँ दें, … और इन सब के बदस्तूर चलते हुए बचकाने लोग सत्ता-शासन चलाने के अहंकार में डूबे रहें – इस से महान मोदी जी को कोई फर्क नहीं पड़ता। उन का लक्ष्य केवल कांग्रेस से देश को मुक्त करना है। इसमें दस बीस साल लग ही सकते हैं। तब तक सबर करो या मर जाओ, वह तुम्हारी प्रॉब्लम है।

    लेकिन, प्यारे, जैसे अंग्रेजों से मुक्त हो जाने से भारत के लोगों की दुर्गति बंद नहीं हो गई, उसी तरह कांग्रेस से मुक्त हो जाने पर भी नहीं होगी। क्योंकि उस के लिए प्लान ही नहीं है, चिंता नहीं है, नहीं तो अपराध-अपमान-कायरता मुक्त भारत का नारा होता। वह नारा नहीं है, क्योंकि उतनी दूर तक सोचने की ट्रेनिंग नहीं है। ट्रेनिंग हैं, बस अपने संगठन को फैलाने की, अपनी पूजा करने-करवाने की, अज्ञान पर घमंड करने की, नारों, आत्मप्रशंसा और चुटकुलों को महान विवेक समझने की … और ये मानुष जीवन उतना लंबा नहीं होता कि वही व्यक्ति दशकों में अंततः वास्तविक बातें सीख कर, भोग कर, महसूस कर फिर से सही मार्ग पकड़ सके… तब तक समय बीत चुकता है… सारा सीखा हुआ उसी के साथ खत्म हो जाता है… और नये कार्यकर्ता, स्वयंसेवक फिर उसी मूढ़ता को दोहराते हैं, क्योंकि उन्हें वही तोतरटंत मिली है… अपना संगठन, अपने लोग, अपनी पूजा… मानो देश और देश के लोगों का कल्याण उसी से हो जाएगा! सो, दस बरस, बीस बरस राज करने के बाद भी यदि अपराध-अपमान-हीनता चलती रही तो शासक-स्वयंसेवक का दोष थोड़े ही है, वह तो वामपंथियों, कांग्रेसियों, मिशनरियों, अमेरिकीयों और आरामपसंद हिन्दूुओं का खुद का है। सो, मोदी जी और शाह जी, और बाकी सारे सब जी तो जबर्दस्त काम कर रहें हैं… देखा नहीं? जरा कांग्रेस मुक्त होने दो, फिर चीन, पाकिस्तान, पोप और ओवैसी सब को देख लेंगे। मोदीजी सब जानते हैं, किसी को छोड़ेंगे नहीं… बस देख लेना… इस बीच केवल उनके जिंदाबाद के नारे लगाते रहो। इतना भी नहीं कर सकते, मूर्ख हिन्दुओं?

    Reply

बताएं अपनी राय!

हिंदी-अंग्रेजी किसी में भी अपना विचार जरूर लिखे- हम हिंदीभाषियों का लिखने-विचारने का स्वभाव छूटता जा रहा है। इसलिए कोशिश करें। आग्रह है फेसबुकट,टिवट पर भी शेयर करें और like करें।

Share

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

आगे यह भी पढ़े

सर्वाधिक पढ़ी जा रही हालिया पोस्ट

गुजरात में राहुल गांधी की रैली

गुजरात में राहुल गांधी की रैली कल

अहमदाबाद। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी कल गुजरात में और पढ़ें...

2024 में लोकसभा, विधानसभा चुनाव एकसाथ

2024 में लोकसभा, विधानसभा चुनाव एकसाथ हो: नीति आयोग

नई दिल्ली। नीति आयोग ने वर्ष 2024 से लोकसभा अैर और पढ़ें...

दक्षिण अफ्रीका को भारत से अधिक

दक्षिण अफ्रीका को भारत से अधिक पर्यटकों आने की आशा

दक्षिण अफ्रीका । दक्षिण अफ्रीका को इस साल भारत से और पढ़ें...

भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से

भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया

इपोह। हरमनप्रीत सिंह के शानदार दो गोलों की बदौलत भारत और पढ़ें...

© 2016 nayaindia digital pvt.ltd.
Maintained by Netleon Technologies Pvt Ltd

>>>>>>>>>>>