nayaindia ED Raid Several Locations Including CM Hemant Press Advisor And IAS Officer सीएम हेमंत के प्रेस सलाहकार, आईएएस सहित कई ठिकानों पर ईडी के छापे
News

सीएम हेमंत के प्रेस सलाहकार, आईएएस सहित कई ठिकानों पर ईडी के छापे

ByNI Desk,
Share

ED Raid :- ईडी झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस एडवाइजर अभिषेक प्रसाद पिंटू, साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव सहित राज्य की सत्ता के करीबियों के करीब दस ठिकानों पर बुधवार सुबह से रेड डाल रही है। बताया जा रहा है कि राज्य में माइनिंग एवं जमीन घोटालों से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के कई मामलों में एक साथ छापेमारी शुरू की गई है। इन छापेमारियों को सीएम हेमंत सोरेन द्वारा कर ईडी के सातवें और आखिरी समन को नकार दिए जाने के घटनाक्रम से भी जोड़कर देखा जा रहा है। ईडी की टीमों ने बुधवार सुबह-सुबह सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू के रांची में रातू रोड स्थित आवास, आईएएस और साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव के साहिबगंज और राजस्थान स्थित ठिकानों, साहिबगंज के आर्किटेक्ट बिनोद कुमार, खोडानिया ब्रदर्स, देवघर में पूर्व विधायक पप्पू यादव, हजारीबाग में डीएसपी राजेंद्र दुबे, कोलकाता में अभय सरावगी और रांची के होटवार जेल के सिपाही अवधेश कुमार के ठिकानों पर दबिश दी है।

सभी स्थानों पर अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात किए गए हैं। सनद रहे कि ईडी ने जमीन घोटाले के सिलसिले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को अब तक सात समन भेजे, लेकिन वे किसी भी समन पर हाजिर नहीं हुए। ईडी के सातवें समन के जवाब में उन्होंने 3 जनवरी को पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने एजेंसी पर राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि एजेंसी को स्पष्ट करना चाहिए कि उनपर आरोप क्या हैं और किसलिए उनसे पूछताछ करना चाहती है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें