nayaindia Amit Shah Visit Jammu-Kashmir After The Terrorist Attack आतंकी हमले के बाद अब अमित शाह करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा
जम्मू-कश्मीर

आतंकी हमले के बाद अब अमित शाह करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राजौरी (Rajouri) के ढांगरी गांव (Dhangri Village) में हुए आतंकी हमले (Terrorists Attack) के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) इस सप्ताह के अंत में जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राजौरी जिले का दौरा कर सकते हैं। यही नहीं अमित शाह ढांगरी गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों से भी मिल सकते हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले जम्मू क्षेत्र के राजौरी में हुए आतंकवादी हमले में सात लोगों की मौत हो गई थी। राजौरी जिले के ढांगरी गांव में आतंकवादियों द्वारा दो बच्चों सहित कुल 7 नागरिकों को मारे जाने के 10 दिन बाद गृह मंत्री अमित शाह की जम्मू कश्मीर यात्रा (Jammu Kashmir Tour) की खबर सामने आई है। एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि अमित शाह सुरक्षा अधिकारियों और पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए राजौरी जाएंगे। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद अमित शाह की यह तीसरी यात्रा होगी।

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री अपनी यात्रा के दौरान सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा करेंगे और राज्य पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, खुफिया एजेंसियों और रक्षा अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। दरअसल पिछले कुछ समय से आतंकवादी कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) से बाहर जम्मू क्षेत्र में अपनी गतिविधियों को बढ़ा रहे हैं, जो एक चिंता का विषय है। गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह ने इस हफ्ते की शुरूआत में जम्मू के बीजेपी नेतृत्व के साथ बैठक की थी, जिसमें उन्होंने सुरक्षा और प्रशासन से संबंधित मुद्दों को उठाया था। वहीं दूसरी तरफ सीआरपीएफ (CRPF) ने भी राजौरी और पुंछ क्षेत्र में अतिरिक्त 2,000 सैनिकों को भी तैनात किया है और आतंकी खतरों के बारे में ताजा खुफिया सूचनाओं के बीच ग्राम रक्षा समितियों को हथियारों का प्रशिक्षण भी देना शुरू कर दिया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें