nayaindia Tejashwi Yadav alcohol prohibition law Jitan Ram Manjhi मांझी ने शराबबंदी कानून वापस लेने को कहा
ताजा पोस्ट

मांझी ने शराबबंदी कानून वापस लेने को कहा

ByNI Desk,
Share

गया। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) शराबबंदी कानून (alcohol prohibition law) को लेकर सवाल उठाते रहे हैं। इस बीच उन्होंने अब उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के सामने शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग की और मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को समझाने के लिए कहा। उन्होंने कहा’ अति सर्वत्र वर्जयेत’।

बोधगया में आयोजित बौद्ध महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और जीतन राम मांझी पहुंचे थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव से उपरोक्त मांग कर दी। उन्होंने बिहार में शराब फिर से चालू करने की वकालत करते हुए अपने मगही अंदाज में कहा, तेजस्वी बाबू बिहार में फेर से शराब चालू करवा देहू, एकरा बारे में मुख्यमंत्री जी से भी बात करहु। ( शराब को फिर से चालू कराने के लिए मुख्यमंत्री से बात कीजिए)।

सत्तारूढ़ महागठबंधन में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख मांझी ने तेजस्वी से यह भी कहा कि अगर आप चाहिएगा, तो मुश्किल नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘अति सर्वत्र वर्जयेत’। ज्यादा नींबू गारने से तीखा हो जाता है। उन्होंने कहा कि बिहार में घूमने के लिए देश-विदेश से पर्यटक आ रहे हैं, लेकिन वो घूमने के बाद यहां रुक नहीं रहे हैं। वे आस-पास के राज्यों में रुकते हैं, क्योंकि बिहार में शराबबंदी है।

उन्होंने कहा कि जब वे बिहार में रुकेंगे ही नहीं तो बिहार में विदेशी मुद्रा से राजस्व कैसे बढ़ेगा? उन्होंने कहा कि शराबबंदी के कारण पर्यटकों की संख्या घट गई है, इसलिए आप ( तेजस्वी ), मुख्यमंत्री से शराबबंदी वापस लेने की बात करें। इससे बिहार घूमने आए हुए पर्यटक बिहार में ही रुकेंगे और बिहार की आय भी बढ़ेगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें