nayaindia Pm Modi केरल में महिला सम्मेलन में शामिल हुए मोदी
केरल

केरल में महिला सम्मेलन में शामिल हुए मोदी

ByNI Desk,
Share

त्रिशूर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को लगातार दूसरे दिन दक्षिण भारत के दौरे पर रहे। बुधवार को उन्होंने केरल के त्रिशूर में भाजपा के महिला सम्मेलन को संबोधित किया। इसमें प्रधानमंत्री ने सीपीएम और कांग्रेस दोनों पर जम कर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये दोनों सिर्फ कहने भर के लिए अलग अलग हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा- आज कल देश में मोदी की गारंटी की चर्चा है, लेकिन मैं मानता हूं कि देश की नारी शक्ति विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि की सबसे बड़ी गारंटी हैं।

कांग्रेस और सीपीएम को निशाना बनाते हुए मोदी ने कहा- आजादी के बाद से कांग्रेस, लेफ्ट, एलडीएफ और यूडीएफ की सरकारों ने नारी शक्ति को कमजोर माना। कांग्रेस और लेफ्ट की सरकारों ने महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में आरक्षण देने का कानून लटकाए रखा। मोदी सरकार ने महिलाओं को वो अधिकार दिलाया। उन्होंने कहा- देश में कांग्रेस और लेफ्ट की सरकार थी, तो मुस्लिम बहनें तीन तलाक से परेशान थी। मोदी सरकार ने उसे खत्म करने की गारंटी दी थी और उसे खत्म करके भी दिखाया।

जाति की राजनीति को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा- बीजेपी सरकार के लिए चार जातियां सबसे ऊपर हैं, किसान, गरीब, युवा, महिला। इनका विकास होगा, तभी देश का विकास होगा। उन्होंने कहा- केरल में लंबे समय तक लेफ्ट और कांग्रेस, सत्ता और विपक्ष का ढोंग रचते रहे हैं। ये सिर्फ नाम के लिए दो पार्टियां हैं। केरल में करप्शन हो, क्राइम हो या परिवारवाद, ये दोनों सब कुछ मिलकर करते हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार सुबह लक्षद्वीप के कावारत्ती में साढ़े 11 सौ करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। उन्होंने कावारत्ती स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- लक्षद्वीप का क्षेत्रफल भले छोटा है, लेकिन इसका हृदय बहुत बड़ा है। मैं यहां मिल रहे प्यार और आशीर्वाद से अभिभूत हूं। मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं। प्रधानमंत्री इससे पहले मंगलवार को तमिलनाडु में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे और कई योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया था।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें