Loading... Please wait...

राशिफल– 13 जनवरी, शनिवार

मेष (Aries):- आज का दिन किसी से मिलने या जनसंपर्क के लिए अच्छा है। लोगों में साख कायम करने केलिए अथवा अपना नेतृत्व बल मजबूत करने के लिए आपकोकुछ खर्च भी करना है। कभी-कभी कुछ लोग आपकीउदारता का फायदा भी उठा लेते हैं। अत : मौका और पात्र देखकर ही अपनी पूंजी का वितरण करें। सांयकाल तक एक अच्छा खासा उत्सव आपके इर्द गिर्द हो सकता है। कई लोगआपके आगे पीछे होंगे। 

वृष (Taurus):- अगर पिछले कई दिन आर्थिक विषमतादूर करने में मदद नहीं मिल रही है तो आज का दिन आर्थिक मामलों में फिर से सोच विचार करने का है। यदि कहीं पर आपका पैसा जमा है अथवा निवेश किया हुआ है तो उसके अधिग्रहण कर लेने में कोई हर्ज नहीं। जिस प्रकार की देनदारी आपके ऊपर आने वाली है उसके लिए तत्कालव्यवस्था करना जरूरी होगा। 

मिथुन (Gemini):- आज आप अपने रिलेशनशिप या नये पुराने रिश्ते को लेकर परेशान रहेंगे। लेकिन रिश्ताकोई कांच नहीं जिसे टूटने पर फेंक दिया जाए यदि आप असन्तुष्ट परिजनों को मना लें तो सारी बात बन जाएगी और जो नुकसान आपको मानसिक तौर पर हो रहा है उसका भी निदान हो जायेगा। बस अब जरूरत है पहल करने की, सो आपको ही इस नेक काम को कर लेना चाहिए। 

कर्क (Cancer):- आपके अन्दर एक विशेष प्रतिभा और व्यक्तित्व की गरिमा है। अगर कोई आपके इस धरातलपर आघात करता है तो फिर आपका मर्ज बढ़ जाना लाजिमी है। बेहतर होगा आप अपने कार्य क्षेत्र और व्यवहारजगत को सीमित कर दें। अपने काम से ही काम रखिए। इसकी शुरुआत आज से करें और साधारण परिश्रम करनेसे ही बहुत कुछ पा सकते हैं। लोगों के मदद की जरूरत नहीं। 

सिंह (Leo):- किसी से कहा-सुनी हो जाने पर आपने इतना अधिक टेंशन में नहीं रहना चाहिए। आपव्यवहारिक व्यक्ति हैं अत : इतना भावुक होकर काम कैसे चलेगा। यदि सचाई का सामना करेंगे तो आपकोसमझने में देर नहीं लगेगी कि ऐसा सभी के साथ होता आया है। दिल और दिमाग में से आप इस बात को तवज्जोदें। सब कुछ सांयकाल तक संतुलित हो जायेगा। 

कन्या (Virgo):- यदि आप किसी भंवर जाल में फंसे हैं या कोई समस्या आ खड़ी हो गई है तो किसी की सलाहया सहायता लेने में झिझक कैसी ? सहयोग लेने-देने से ही दुनिया चलती है। अपना काम निपटाइए और आगेबढ़िए। दोपहर बाद यदि अगर फ्री हो जायें तो किसी मीटिंग आदि में जाने का प्रोग्राम बनाएं। इससे भी आपकेभटके मन को सहायता मिलेगी। 

तुला (Libra):- आज आपको अपना पक्ष रखने का पूरा मौका मिलेगा। सफाई के तौर पर आप उन्हीं बातों कोकहें, जिनका सम्बन्ध आपके साथ हो। दूसरों को टारगेट करके कोई बात कहने से परहेज करें। आखिर दूसरों कीआलोचना करने से अपनी आलोचना भी हो सकती है। क्रोध या प्रतिवाद दिखाने का तरीका सभ्यतापूर्ण होनाचाहिए। असभ्य ढंग से पेश आने पर आपकी अपनी ही प्रतिष्ठा कम हो सकती है। 

वृश्चिक (Scorpio):- कोई व्यक्ति अगर आपके साथ कुछ सहयोग करके नेक काम करना चाहता है तो इसभलाई के काम में आपको जरूर उतरना चाहिए। अपने कारोबार के साथ साथ सामाजिक कार्यो में व्यस्त रहनाभी आपको आच्छा लगता है। ऐसा ही अवसर आपको आज मिल रहा है। अत : यह जरूरी है कि आप कहां तकइसमें भागीदार होते हैं। कारोबार में अभी समय ठीक ही चल रहा है। इसकी चिन्ता करनी जरूरी नहीं। 

धनु (Sagittarius):- बार-बार किसी काम में असफल हो जाने पर आप उसे पाने की हठ न करें। यदि आपकिसी के साथ सम्बन्ध बनाना चाहते हैं तो उसके लिए अभी कुछ और इन्तजार करना होगा। दोपहर बाद उनकार्यों को सम्पन्न कर लें, जिसके लिए लोग आपको याद दिला रहे हैं। बार-बार किसी के साथ वायदा खिलाफीकरने से आपकी व्यक्तिगत साख गिर सकती है। अत : अपनी मान प्रतिष्ठा को बनाए रखने में भी रुचि रखनीचाहिए। 

मकर (Capricorn):- आज के दिन आप किसी सन्त महात्मा के साथ मिलकर भक्ति आराधना में रूचि लेंगे।किसी धार्मिक आयोजन या तीर्थ यात्रा के कार्यक्रम में भी आपकी उपस्थिति नजर आएगी। आपको त्याग और सादगी का वातावरण अपनाना पडेगा।  जितना भी हो सके अपने भटके हुए मन को शान्त रखें। एक न एक दिन आपको मानसिक शान्ति जरूर मिलेगी। 

कुंभ (Aquarius):-  अगर आपके स्वास्थ्य का मामला है तो तत्काल किसी अच्छे चिकित्सक से परामर्श लें और नियमित इलाज कीव्यवस्था भी करें। फिलहाल आर्थिक पक्ष कमजोर जैसा ही रहेगा। जोड़-तोड़ के बाद ही कुछ गुजारे लायक जुटासकने में समर्थ रहेंगे। 

मीन (Pisces):- कई बार कुछ असंभव बातों पर आपका ध्यान केन्द्रित हो जाता है। अपना धन और समयआप इस प्रकार के जोखिम भरे कार्यों को करने में नष्ट न करें।  आपकी भलाई इसी में है कि आप तत्काल ऐसे कामों की समीक्षा करें, जोउत्पादक नहीं है। अपने काम-काज में किसी प्रकार का जोखिम न लें वरना बाद में पश्चाताप करना पड़ सकता है। 

Tags: , , , , , , , , , , , ,

45 Views

बताएं अपनी राय!

हिंदी-अंग्रेजी किसी में भी अपना विचार जरूर लिखे- हम हिंदी भाषियों का लिखने-विचारने का स्वभाव छूटता जा रहा है। इसलिए कोशिश करें। आग्रह है फेसबुकट, टिवट पर भी शेयर करें और LIKE करें।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

आगे यह भी पढ़े

सर्वाधिक पढ़ी जा रही हालिया पोस्ट

मुख मैथुन से पुरुषों में यह गंभीर बीमारी

धूम्रपान करने और कई साथियों के साथ मुख और पढ़ें...

भारत ने नहीं हटाई सेना!

सिक्किम सेक्टर में भारत, चीन और भूटान और पढ़ें...

पाक सेना प्रमुख करेंगे जाधव पर फैसला!

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय और पढ़ें...

बेटी को लेकर यमुना में कूदा पिता

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर शहर के पत्नी और पढ़ें...

© 2016 nayaindia digital pvt.ltd.
Maintained by Netleon Technologies Pvt Ltd