राशिफल– 23 नवम्बर शुक्रवार

मेष( Aries): आज  आप जो करेंगे, उसके बहुत रोचक नतीजे आपको मिल सकते हैं। करियर और निजी जीवन में उन्नति के मौके और ऑफर मिल सकते हैं।  आज  के दिन कि सफलता के लिये गंगाजल का सेवन करे।

वृष(Taurus):  आज आपके कामकाज में इतनी परेशानियां नहीं रहेंगी, जितनी टेंशन आप ले रहे हैं।हर पहलू पर समझौते का मन बनाकर चलें। आज के दिन कि सफलता के लिये चीनी या बूरे  का दान करे।

मिथुन(Gemini): आज आप जितनी मेहनत करेंगे, उतने ही सफल हो सकते हैं।आगे बढ़ने  के मौके मिलेंगे। कोई नया कर्ज न लें।  आज के दिन की सफलता के लिए किसी नेत्रहीन या अपंग व्यक्ति को खाना खिलाएं। 

कर्क(Cancer):  आप सोच-समझकर कर लिए गए फैसले आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफ़लता दिला सकते है | धैर्य बनाये रखे |आज के दिन कि सफलता के लिये ऑवला तेल सिर में लगाएं। 

सिंह(Leo): आज वर्क प्लेस पर  माहौल थोड़ा परेशान करने वाला रहेगा। सावधानी से  काम करने का दिन है। मन खुला रखें, उलझन से बचे ।आज के दिन की सफलता के लिए किसी कन्या को पनीर खिलाये  खिलाये । 

कन्या(Virgo): आज नौकरी और बिजनेस में आगे बढ़ने की कोशिश में जल्दबाजी न करें। खुद पर भरोसा करें और अनुभवी लोगों से सलाह लेकर ही काम करें।  । आज के दिन की सफलता के लिए कुत्तों को तंदूरी रोटी खिलाएं। 

तुला(Libra): आज आप बहुत संवेदनशील होने से बचे | आज होने वाली हर बात को तथ्यों के आधार पर रखें। आज के दिन की सफलता के लिए संतोषी की आराधना करे  

वृश्चिक(Scorpio): आज जहां तक हो सके, अपने काम और जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें। कुछ फैसले सावधानी से लेने होंगे जो आपके कार्यक्षेत्र से जुड़े हैं।    आज के दिन की सफलता के लिए पीपल के पेड़ पर चंदन से स्वस्तिक बनाएं। 

धनु(Sagittarius): आज कामकाज में नुकसान हो सकता है। आपको संभलकर रहना होगा। मौसमी बीमारियां हो सकती हैं, सावधान रहें। आज के दिन की सफलता के लिए खाने के पश्चात थोड़ा गुड खाये  | 

मकर(Capricorn): आज का दिन आपके लिए बहुत ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा |  दिन भर कहीं न कहीं कोई रुकावट की स्थिति रहेगी।  आज के दिन की सफलता के लिए मीठे चावल में केसर डालकर माँ लक्ष्मी को  भोग लगाए खाएं। 

कुंभ(Aquarius):  आज दिन भर कन्फ्यूज रहेंगे |  सकारात्मक सोच से आप आज का दिन अच्छा बना सकते हैं।  आज के दिन की सफलता के लिए माँ तुलसी की परिक्रमा  करके दिन की शुरुआत करे |

मीन(Pisces): आज नई नौकरी या बिजनेस की रूपरेखा आज बन सकती है। जिससे आगे जाकर सब कुछ बदल सकता है।  आज  के दिन की सफलता के लिए बैल को पालक खिलाये।

45 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।