Loading... Please wait...

'टॉयलेट एक प्रेम कथा' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुस्कार

नई दिल्ली पत्रकारों और कलाकारों के सम्मानार्थ गत 42 वर्षों से संचालित 43वें मातृश्री मीडिया पुरस्कारों की आज घोषणा की गई, साथ ही अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म घोषित किया गया। पुरस्कार समिति के संयोजक दिनेश शर्मा ने यहां बताया कि इस बार प्रिंट और टीवी मीडिया से संबंधित 26 पत्रकारों, एक समाजसेवी और एक फिल्म को भारत माता की शील्ड के योग्य चुना गया है।

उन्होंने बताया इस बार मातृश्री के लिए पीटीआई से अमनदीप शुक्ला, भाषा से वैभव माहेश्वरी, यूएनआई से सान्या पाण्डेय, यूनीवार्ता से राजीव चन्द्र उप्रेती तथा यूएनआई उर्दू से आसिया इंतखाब का नाम चुना गया है। मातृश्री पुरस्कार समारोह समिति की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार समाज सेवा के लिए सेवारत श्रीमती संतोष गोयल का नाम चुना गया है। इस बार दैनिक भास्कर के कार्टूनिस्ट इस्माइल लहरी (इंदौर) नवभारत टाइम्स से प्रशांत जैन, दैनिक हिन्दुस्तान से सुनीता तिवारी, अमर उजाला से शुजात आलम, दैनिक जागरण से श्रीभगवान झा को भी इस सम्मान के लिए चुना गया है।

इसके अलावा पुरस्कार के लिए चयनित अन्य लोगों में पंजाब केसरी दिल्ली के जागरूक पत्रकार सुरेन्द्र पंडित, जनसत्ता के फिल्म समीक्षक रविन्द्र त्रिपाठी, दैनिक जागरण के फोटोग्राफर विपिन, वरिष्ठ पत्रकार नरेन्द्र भंडारी, दैनिक ट्रिब्यून के फोटोग्राफर मानस रंजन, सांध्य टाइम्स के सचिन त्रिवेदी, एमएच-1 के रिपोर्टर वरुण गोयल, एनडीटीवी इंडिया के सौरभ शुक्ला, आज तक के पत्रकार पंकज जैन, टोटल टीवी के अनिल कुमार सिंह, न्यूज नेशन की रोशनी, यूबीबी न्यूज (यूट्यूब चैनल) के नवल हंस, प्रयुक्ति समाचार पत्र के कौशल शर्मा, समाचार प्लस न्यूज चैनल के राहुल डबास, लोकसभा टीवी के कार्तिक हरबोला और डिजिटल स्ट्रीट मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के पुलकित अग्रवाल को शामिल किया गया है।

आगामी 13 मई को दिल्ली के चांदनी चौक स्थित अभिषेक सिनेप्लेक्स में आयोजित एक सादे समारोह में पुरस्कार के तौर पर भारत माता की शील्ड एवं लेखनी देकर इन सभी को सम्मानित किया जाएगा। केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन इन पत्रकारों को पुरस्कार प्रदान करेंगे। समारोह की अध्यक्षता वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब की अध्यक्ष श्रीमती किरण चोपड़ा करेंगी।

477 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2019 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech