सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में आग, दस्तावेज जलकर खाक

इटावा। उत्तर प्रदेश में इटावा के सैफई इलाके में स्थापित सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के रेडियोलॉजिस्ट विभागाध्यक्ष के कक्ष में शुक्रवार को आग लग जाने से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख हो गये।

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो राजकुमार ने यहाँ बताया कि सुबह दस बजे के आसपास सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के डायग्नोस्टिक ब्लॉक के रेडियो रेडियोलॉजिस्ट विभाग के विभागाध्यक्ष के कक्ष में आग लग गई। आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है। आग लगते ही विश्वविद्यालय के जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पहुंचे। बहुत ही कम समय में जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन एवं आयुर्वेद की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।

उन्होंने बताया कि आग को बुझाने में लगभग 35 से 40 मिनट का समय लगा। आग की घटना से कोई जनहानि नहीं हुई है केवल कुछ सामान का नुकसान हुआ है। आग के कारणों की जांच के लिए समिति का गठन किया गया है।

प्रो राजकुमार ने बताया कि पहले यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आग को नियंत्रित करने की कोशिश की। बाद में पुलिस प्रशासन की ओर से बुलाई गई दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस बीच कुछ दस्तावेज जलकर राख हो गये थे।

वही दूसरी ओर दमकल विभाग के अधिकारी आग की इस घटना को शॉर्ट सर्किट से लगी होना बता रहे है। एक्स रे रूम के बगल में एक हेड आफ डिपार्टमेंट के ऑफिस में फर्नीचर, एक कंप्यूटर, किताबें अलमारी जल गई है। गेट खिड़की पूरी तरह जल गई हैं। अभी नुकसान का अंदाजा नहीं लगाया जा सका।

यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति डॉ रमाकांत यादव ने बताया कि ओपीडी और इमरजेंसी शुचारू रूप से चालू है। मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं रही।

44 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।