नेपाल में ओली को काला झंड दिखा रहे लोग गिरफ्तार

काठमांडू। राजधानी काठमांडू में ‘सूखा बंदरगाह’ (ड्राई पोर्ट) के निर्माण का विरोध कर लोगों ने बंदरगाह के शिलान्यास करने आए नेपाली प्रधानमंत्री केपी ओली को बृहस्पतिवार को काले झंडे दिखाए जबकि पुलिस ने 30 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शनकारी निर्माण कार्य शुरू करने से पहले सूखा बंदरगाह के लिए इस्तेमाल की जा रही जमीन के एवज में मुआवजा की मांग कर रहे थे।

वे पर्यावरण के संरक्षण से जुड़ी समस्याओं के समाधान की भी मांग कर रहे थे। काठमांडू मेट्रोपोलिटन रेंज के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाए और सरकार विरोधी नारे लगाए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। सूखा बंदरगाह जहां बनाया जा रहा है वह हिमाल सीमेंट कंपनी की जमीन है। यह कंपनी दो दशक पहले बंद हो चुकी है। ‘माई रिपब्लिका’ की एक रिपोर्ट के अनुसार ‘चोभर संरक्षण समिति’ ने सरकार से कहा है कि वह पहले फैक्टरी के मौजूदा भूमि मुद्दों को हल करे और स्थानीय लोगों की जरूरतें पूरी करे। इसके बाद ही वह सूखा बंदरगाह का निर्माण करे।

68 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।