Loading... Please wait...

एनआईए ने बेंगलुरु से एक और संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया

बेंगलुरु। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कई आतंकी मामलों में वांछित जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक और सदस्य को गिरफ्तार किया है। कल ही संगठन का शीर्ष नेता मोहम्मद जाहिदुल इस्लाम धड़ा गया था। एनआईए के एक बयान में कहा गया है कि सात अगस्त को छावनी रेलवे स्टेशन के समीप पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के 29 वर्षीय आदिल एलियास अस्सादुल्लाह को 19 जनवरी के बोधगया के कालचक्र मैदान के धमाके के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। वह जाहिदुल इस्लाम का करीबी बताया जाता है जिसे समीप के रामनगर से गिरफ्तार किया गया था। 

अस्सादुल्लाह को विशेष एनआईए अदालत में पेश किया गया जिसने उसे पटना ले जाने के लिए ट्रांजिट हिरासत की मंजूरी दी। एनआईए ने बताया कि उसके दल को उसके पास से तीन मोबाइल फोन, बैंक भुगतान पर्चियां तथा बांग्ला में लिखे गये देशी बम बनाने की प्रक्रिया वाले नोट मिले हैं। एजेंसी के अनुसार जाहिदुल इस्लाम भारत में जेएमबी का शीर्ष नेता है और वह बर्दवान विस्फोट तथा बांग्लादेश के कई अन्य मामलों में वांछित है। वह बोधगया कांड का मास्टरमांड भी था। पश्चिम बंगाल में बर्दवान जिले के खग्रागढ में एक घर में दो अक्तूबर, 2014 को एक धमाका हुआ था जिसमें शकील गाजी नामक एक व्यक्ति की मौके पर ही जान चली गयी थी एवं सोवन मंडल नामक एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था।

दोनों पर आतंकवादियों से संबंध होने का संदेह था। एनआईए ने आरोप लगाया था कि जेएमबी बांग्लादेश में लोकतांत्रिक ढंग से चुनी हुई सरकार को उखाड़ फेंककर शरिया कानून स्थापित करना चाहता था। बोधगया में 19 जनवरी को एक मैदान में कम क्षमता वाला एक धमाका हुआ था जिससे दलाईलामा के प्रवचन सुनने पहुंचे श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी मच गयी थी। एनआईए ने कहा कि इस विस्फोट के सिलसिले में अबतक सात लोग गिरफ्तार किये गये है।

83 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।