राहुल पहुंचे चंद्रबाबू के धरने पर

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी साेमवार को यहां आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंदबाबू नायडू के धरने मेें शामिल हुए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादास्पद राफेल विमान सौदे में उद्योगपति अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। श्री नायडू आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर राजधानी स्थित आंध्र भवन में एक दिन के अनशन पर बैठे हैं। श्री गांधी उनकी मांग के समर्थन में आंध्र भवन में धरना स्थल पर पहुंचे और कहा कि श्री मोदी ने राज्य के लोगों के साथ अन्याय किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “ मैं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ हूं। यह किस प्रकार के प्रधानमंत्री है। उन्होंने राज्य के लोगों के साथ किये गये वादे काे पूरा नहीं किया है। श्री मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलते हैं। उन्होेंने आंध्र प्रदेश के लोगों से राज्य को विशेष दर्जा देने का वादा किया था। श्री मोदी की कोई विश्वसनीयता नहीं बची है। कुछ महीनों में विपक्षी दल श्री मोदी को देश की मन:स्थिति से अवगत करा देंगे।” श्री गांधी ने राफेल विमान सौदे के संबंध में एक अखबार में आयी खबरों का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने फ्रांस की सरकार के साथ समझौता करने से पहले सौदे की प्रक्रिया में से भ्रष्टाचार रोधी प्रावधान हटा दिये थे।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष करने के वादे के साथ प्रधानमंत्री बने हैं। .... “चौकीदार ने आंध्र प्रदेश के लोगों के पैसे चोरी करके अनिल अंबानी को दे दिये हैं।” श्री गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रत्येक रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार रोधी प्रावधान होते हैं। अखबार के मुताबिक प्रधानमंत्री ने ये प्रावधान हटा दिये। साफ है कि श्री मोदी ने लूट होने दी। बाद में उन्होंने ट्वीट किया, “भ्रष्टाचार रोधी प्रावधान नहीं रहे। चौकीदार ने अनिल अंबानी को भारतीय वायु सेना के 30 हजार करोड़ रुपए चोरी करने के लिए दरवाजे खोल दिये।

86 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।