गुरुग्राम में घरों की बिक्री घटी; नोएडा में बढ़ी

नई दिल्ली। इस वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही (अक्टूबर- दिसंबर) में गुरुग्राम में मकानों की बिक्री 26 प्रतिशत तक गिर गयी। इस साल अक्टूबर-दिसंबर के बीच शहर में 3,711 मकान बिके। किफायती फ्लैटों की कम उपलब्धता के कारण बिक्री में यह गिरावट दर्ज की गयी है। एक रपट में यह दावा किया गया है उल्लेखनीय है कि विभिन्न सरकारी पहलों के कारण कम कीमत के फ्लैट की मांग अधिक है। 

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के नोएडा में इस दौरान मकानों की बिक्री में चार प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई। संपत्ति ब्रोकरेज से जुड़ी कंपनी प्रॉपटाइगर की रपट के मुताबिक आलोच्य अवधि में नोएडा में घरों की बिक्री चार प्रतिशत बढ़कर 4,386 इकाइयों पर रही। यहां पिछले साल की इस अवधि में 4,225 फ्लैट बिके थे। 

 सिंगापुर की इलारा टेक्नोलॉजीज से जुड़ी प्रॉपटाइगर.कॉम ने वित्त वर्ष 2018-19 की तीसरी तिमाही के लिए अपनी रपट ‘रीयल्टी डिकोडेड रिपोर्ट’ बुधवार को जारी की। यह रपट मुंबई, पुणे, नोएडा, गुरुग्राम, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता और अहमदाबाद के अध्ययन पर आधारित है। हालांकि अक्टूबर-दिसंबर अवधि में नौ शहरों में मकान की बिक्री 30 प्रतिशत उछलकर 73,691 रही। इससे पहले इसी अवधि में यह आंकड़ा 56,696 इकाइयों का रहा था।

61 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।