स्पेसएक्स 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करेगा

न्यूयॉर्क। अमेरिकी कंपनी स्पेसएक्स अपनी दो बेहद महंगी परियोजनाओं की वजह से अपने 6,000 कर्मचारियों में से 10 फीसदी संख्याबल की छंटनी करने जा रहा है। कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को बयान में कहा, "हमारे ग्राहकों तक सेवाओं की आपूर्ति, इंटरप्लेनेटरी स्पेसक्राफ्ट तैयार करने और वैश्विक अंतरिक्ष-आधारित इंटरनेट को विकसित करने में सफल होने के लिए स्पेसएक्स को कार्यबल में कमी करनी होगी।"

बयान में कहा गया, "इनमें से यदि किसी एक काम को भी अलग किया गया है तो अन्य संगठन दिवालिया हो जाएंगे। इसलिए हम अपनी टीम के कुछ प्रतिभाशाली और मेहनती सदस्यों को अलग करना पड़ रहा है।" बयान के अनुसार, "हम कर्मचारियों की स्पेसएक्स मिशन के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और अन्य सभी चीजों के लिए आभारी हैं। 

यह कार्रवाई केवल आगे आने वाली असाधारण कठिन चुनौतियों के कारण की गई है अन्यथा इसकी जरूरत नहीं होती।" नासा के लिए अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) तक सामानों की आपूर्ति करने वाली स्पेसएक्स अंतरिक्ष क्षेत्र की तेजी से बढ़ती कंपनी है।

77 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।