विप्रो का शुद्ध मुनाफा 31.80 फीसद बढ़ा

नई दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) सेवाएं देने वाली कंपनी विप्रो का एकीकृत शुद्ध मुनाफा चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 31.80 प्रतिशत बढ़कर 2,544.50 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि उसके निदेशक मंडल ने शेयरधारकों को प्रति तीन शेयर पर एक शेयर बोनस देने को मंजूरी दी है। कंपनी को पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,930.10 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था।

कंपनी ने कहा कि आलोच्य तिमाही के दौरान परिचालन से प्राप्त राजस्व 10.17 प्रतिशत बढ़कर 15,059.50 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में उसका राजस्व 13,669 करोड़ रुपये रहा था। विप्रो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और कार्यकारी निदेशक आबिदअली जेड. नीमचवाला ने कहा, ‘‘उपभोक्ताओं के साथ मजबूत संबंध, आधुनिकीकरण तथा डिजिटल बदलाव के ऊपर उपभोक्ताओं के खर्च बढ़ाने तथा रणनीतिक निवेश से हम संतोषजनक तिमाही परिणाम देने में सफल रहे हैं।’’ कंपनी को आईटी सेवाओं से सर्वाधिक 14,555 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। इसमें 1.80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कंपनी को उम्मीद है कि मार्च तिमाही में आईटी सेवाओं से प्राप्त राजस्व दो प्रतिशत बढ़कर 2,047 से 2,088 डॉलर के बीच रह सकता है। कंपनी ने प्रति शेयर एक रुपये का लाभांश देने की भी घोषणा की है।

59 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।