Corona के कहर के बीच Online Shopping से इस कम्पनी को रिकॉर्ड मुनाफा

Must Read

सैन फ्रांसिस्को | Online Shopping में जारी उछाल के कारण, अमेजॅन (Amazon) ने एक और रिकॉर्ड तिमाही दर्ज की है, जिसमें बिक्री 44 प्रतिशत (on year) से बढ़कर 108 प्वाइंट 5 बिलियन डॉलर हो गई है। मार्च तिमाही में आय बढ़कर 8.1 बिलियन डॉलर हो गई, जो कि 2020 की पहली तिमाही में ढाई अरब डॉलर थी, जिससे पता चलता है कि इस Corona के दौर में लाखों लोग Online ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं।

गुरुवार को अमेजन (Amazon) के शेयर विस्तारित कारोबार में 3 प्रतिशत से अधिक चढ़ गए। अमेजन (Amazon) ने कहा कि दूसरी तिमाही (अप्रैल जून) में उसे 110 बिलियन डॉलर से 116 बिलियन डॉलर के बीच राजस्व की उम्मीद है। आउटगोइंग CEO ने एक बयान में कहा, जैसा कि Prime Video 10 साल का हो गया है, पिछले साल 175 मिलियन से अधिक प्राइम मेंबर्स ने शो और मूवीज स्ट्रीम की हैं, और स्ट्रीमिंग आवर में 70 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है।

दुनिया भर में अब 200 मिलियन से अधिक पेड प्राइम सदस्य हैं। अमेजॅन (Amazon) ने कहा कि उसने भारत (India) में, जनवरी 2020 तक लगभग 300,000 डायरेक्ट और इनडायरेक्ट नौकरियों दी है, वहीं कंपनी 2025 तक भारत (India) में 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां देगा।

इसे भी पढ़ें :-MP : 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन, CM शिवराज सिंह ने बताई वजह

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This