एयर इंडिया पायलट बच्चों की कविता के जरिये प्रबंधन पर साध रहे निशाना - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

एयर इंडिया पायलट बच्चों की कविता के जरिये प्रबंधन पर साध रहे निशाना

नई दिल्ली। एयर इंडिया के पायलटों ने वेतन कटौती के मुद्दे पर प्रबंधन पर निशाना साधने के लिए बच्चों की प्रसिद्ध कविताओं का सहारा लिया है।

एयर इंडिया के पायलटों ने इस बाबत सोशल मीडिया साइट ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि पायलटों के वेतन में 60 प्रतिशत की कटौती हो रही है, जबकि प्रबंधन कार्यकारियों के वेतन में केवल 7.5 प्रतिशत की कटौती हो रही है।

पायलट दरअसल प्रबंधन और खुद के वेतन कटौती में भारी अंतर को लेकर विरोध कर रहे हैं और सोशल मीडिया मंच पर इस संदेश को फैलाने के लिए बच्चों की कविता का सहारा ले रहे हैं। एक ट्वीट में, इंडियन कॉमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन (आईसीपीए) ने कहा, जॉनी जॉनी, यस पापा-क्या वेतन में कटौती हुई? यस पापा, अपना पे स्लिप दिखाओ, हा हा हा। हैशटैग फ्रंटलाइनवर्कर्स की 60 प्रतिशत वेतन में कटौती, प्रबंधन की 7.5 प्रतिशत कटौती। क्या यह उचित है?

ट्वीट में प्रबंधन के कार्यकारी के वेतन ब्रेक अप को संलग्न किया गया है, जिसमें दिख रहा है कि उनके वेतन में केवल 7.5 प्रतिशत कटौती की गई है और यह टेलीफोन भत्ते, ईंधन भत्ते और अन्य भत्ते के रूप में की गई है। जबकि उनका मुख्य वेतन पहले की तरह है।

एयर इंडिया पायलटों ने प्रबंधन से कहा है कि मितव्ययिता के उपाय केवल पायलटों पर अजमाए जा रहे हैं, लेकिन वरिष्ठ अधिकारी और प्रबंधन महंगी सुविधाएं जैसे मुफ्त क्लब सदस्यता और हर महीने मुफ्त ईंधन का उपभोग कर रहे हैं और इसमें कोई कटौती नहीं की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *