अमेजॉन ने तीन नए एम्पोरियम लॉन्च किए - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

अमेजॉन ने तीन नए एम्पोरियम लॉन्च किए

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजॉन ने आज पश्चिम बंगाल खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड (ग्रामीण), खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड (विंध्य घाटी मध्यप्रदेश) और पश्चिम बंगाल हस्तशिल्प विकास निगम (मंजुषा) के साथ जुड़े कई विक्रेता और उनके उत्पादों को लॉन्च करने की घोषणा की है।

आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में कंपनी ने बताया कि कारीगरों और बुनकरों विकसित और प्रोत्साहित करने के मिशन के तहत इंडियन क्रॉफ्ट्स के सभी प्रकार के उत्पादों को ऑनलाइन लाया गया है। इससे मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल के 40 हजार से ज्यादा कारीगरों और बुनकरों को लाभ मिलेगा।

ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान ग्राहक अपने पसंदीदा उत्पाद जैसे खादी जैकेट और साड़ी दुपट्टे, फाइल फोल्डर, जूट हैंडबैग, ज्वैलरी बॉक्स, होम डेकोर और घर के बने सूखे मसाले भी खरीद सकते हैं। लॉन्च के दौरान 500 से अधिक यूनिक प्रोडक्ट की बड़ी रेंज ग्राहकों को उपलब्ध होगी।

इस अवसर पर अमेजॉन इंडिया के एमएसएमई और सेलर एक्सपीरियंस डायरेक्टर प्रणव भसीन ने कहा, कारीगर और बुनकर हमारी सेलर कम्युनिटी का एक महत्वपूर्ण विभाग है। अमेजॉन में हम देश भर के कारीगरों, बुनकरों और उनके खास क्राफ्ट्स को ऑनलाइन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पश्चिम बंगाल खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड के सी.ई.ओ मृत्युंजोय बंदोपाध्याय ने कहा, ऐसे समय में जब ऑफलाइन बिक्री और ऑनग्राउंड इवेंट ऑल टाइम कम हैं, कारीगरों और बुनकरों के लिए अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए ई-कॉमर्स को अपनाना सबसे अच्छा उपाय और अवसर है।

अमेजॉन पर सेल से इन कारीगरों को लाखों ग्राहकों तक पहुंच बनाने और नया मार्केट तैयार करने में मदद मिलेगी। पश्चिम बंगाल हस्तशिल्प विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अमित दत्ता ने कहा, हम अमेजॉन इंडिया के साथ साझेदारी कर बेहद खुश हैं क्योंकि ऑनलाइन मार्केटप्लेस हमारे कारीगरों और बुनकरों के लिए एक उत्कृष्ट एवेन्यू है।

Latest News

ममता बनर्जी का मिशन
सवाल यह है कि जो गठबंधन बनेगा, क्या वह आम मतदाताओं को आकर्षित कर पाएगा? ये बात लगभग पूरे भरोसे के साथ…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});