ऐप्पल का नया आईपैड 8 : किफायती व मजबूत

कूपर्टीनो। ऐप्पल ने आठवीं पीढ़ी के आईपैड लांच की है जिसमें पॉवरफूल ए12 बायोनिक चिप है। इसके वाई-फाई मॉडल की शुरुआती कीमत 29,900 रुपये रखी गई है, जबकि वाई-फाई प्लस सेल्युलर मॉडल की कीमत 41,900 रुपये है।

ए12 बायोनिक चिप के साथ आठवीं पीढ़ी के इस आईपैड का मकसद बेहतरीन प्रदर्शन दिलाना है, जिसमें सीपीयू का परफॉर्मेस 40 फीसदी तेज और ग्राफिक्स की क्षमता पहले से दोगुनी है।

ऐप्पल के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ग्रेग जोसिऐक ने मंगलवार को एक बयान में कहा, इसमें 10.2 इंच रेटिना डिस्प्ले, शानदार कैमरे, बेहतरीन परफॉर्मेस के लिए ए12 बायोनिक चिप सहित और भी काफी कुछ है। यह आईपैड पहले से कहीं अधिक बेहतर है और वक्त के हिसाब से इसकी जरूरत भी पहले से कहीं ज्यादा है क्योंकि हमारे ग्राहकों को काम करने, खेलने, सीखने और अपने प्रियजनों संग जुड़े रहने के लिए का एक पॉवरफु ल और बहु उपयोगी माध्यम की आवश्यकता है।

आईपैड में पहली बार मशीन लर्निग की क्षमताओं को अगले स्तर तक ले जाने के लिए ए12 बायोनिक के रूप में न्यूरल इंजन को पेश किया गया है, ताकि एआर (ऑगमेंटेड रिएलिटी) बेस्ड ऐप्स का इस्तेमाल आसानी से किया जा सके, फोटो एडिटिंग की क्षमता पहले से बेहतर हो, सिरी की परफॉर्मेस में सुधार आए।

ए12 बायोनिक के साथ यह आईपैड ऐप्पल पेंसिल, एलटीई कनेक्टिविटी और टच आईडी को भी सपोर्ट करता है। 32 जीबी और 128 जीबी कंफिगरेशन में इस नए आईपैड को गोल्ड फिनिश के साथ सिल्वर, स्पेस ग्रे में उपलब्ध कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares