एयू बैंक ने डिजिटल बैंकिंग का नया रूप लॉन्च किया - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

एयू बैंक ने डिजिटल बैंकिंग का नया रूप लॉन्च किया

नयी दिल्ली। एयू स्माॅल फाइनेंस बैंक (एयू बैंक) ने बुधवार को नया मोबाइल बैंकिंग ऐप और नेटबैंकिंग पोर्टल लॉन्च करने की घोषणा की है जिसका लक्ष्य ग्राहकों को बेहतरीन और पूर्ण डिजिटल अनुभव प्रदान करना है।

नये प्लेटफॉर्म में 100 से ज्यादा सेवाएं मिलेंगी, जिससे नियमित बैंकिंग की जरूरतें पूरी होने के साथ-साथ ग्राहकों को रोजमर्रा की जीवनशैली से जुड़े कामों में सुविधा भी मिलेगी।

इससे टिकटों की बुकिंग, बिल और कर भुगतान, शॉपिंग पेशकश समेत कई अन्य सुविधाएं हासिल की जा सकती हैं। एयू मोबाइल ऐप प्लेस्टोर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। एयू बैंक नेटबैंकिंग पोर्टल डेस्कटॉप और मोबाइल ब्राउजर्स पर उपलब्ध है।

यह प्‍लेटफॉर्म्‍स ग्राहकों को डिजिटल समाधानों से सशक्‍त बनाने के लिए विकसित किए गए हैं । यह फिजिकल ब्रांचेज और आउटलेट्स पर सेवाओं का लाभ उठाने से बेहतर सुविधाजनक विकल्‍प है। इनका सरल और सहज यूजर इंटरफेस इस तरह डिजाइन किया है, ताकि शहरी और तकनीक प्रेमी ग्राहकों के अलावा अन्‍य लोगों को भी इसे अपनाने के लिए प्रेरित किया जा सके।

इस प्लेटफॉर्म के प्रमुख फीचर्स इस प्रकार हैं- बेहतर सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट लॉग इन, केवल एक ही ट्रांजेक्शन में मल्टीपल फंड ट्रांसफर,फंड ट्रांसफर के आसान शेड्यूल के साथ ऑटोमैटिक बिल भुगतान की सुविधा ,सावधि जमा और म्युचुअल फंड्स का प्रबंधन, फ्लाइट्स, बस के टिकट एवं कैब और होटल बुक किए जा सकते हैं। क्यूआर कोड से ‘स्कैन एंड पे’ की सुविधा है ।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ संजय अग्रवाल ने कहा, “सब जगह डिजिटल बैंकिंग का चलन इतना ज्‍यादा बढ़ गया है कि अब यह बैंकिंग करने का वैकल्पिक तरीका नहीं रह गया है। डिजिटल बैंकिंग को समावेशी बनाने के हमारे प्रयास में यह लॉन्‍च एक महत्‍वपूर्ण कदम है। साथ ही यह हमारी इस प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है कि हर ग्राहक को समान वित्‍तीय उत्‍पादों एवं सेवाओं तक फौरन पहुंच मिले और उनका अनुभव भी एकसमान हो, फिर चाहे वह कहीं भी रहते हों या किसी भी वर्ग के हों। हमें एयू नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का नया अवतार प्रस्‍तुत कर खुशी हो रही है। इसमें सहजता, सुरक्षा और सुविधा का संगम है, जो हमारे ग्राहकों की बैंकिंग और लाइफस्टाइल संबंधी हर जरूरत को पूरा करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *