कारोबार | लाइफ स्टाइल

Bajaj Chetak की नई स्कूटर Enfield bullet से भी ज्यादा है महंगी

Mumbai: देश में स्कूटर का एक अलग ही क्रेज देखा गया है. एक जमाना था जब भारत में स्कूटर को शान की सवारी मानी जाती थी. एक बार फिर से बाजार में स्कूटी की मांग में बढ़ोतरी हुई है. खासकर कॉलेज जानेवाली युवतियों और कामकाजी महिलाओं में स्कूटी जबरदस्त डिमांड बढ़ी है. इसकी वजह से टीवीएस की स्कूटी, होंडा की एक्टिवा और हीरो की भी कई स्कूटी बाजार में आयीं. ऐसे में बजाज ने भी अपने बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ फिर से दमदार वापसी की है. कंपनी ने लॉन्चिंग के बाद बजाज चेतक की कीमत दो बार बढ़ा चुकी है. वहीं पिछले हफ्ते कंपनी ने दोबारा बजाज चेतक की बुकिंग शुरू की थी, लेकिन 48 घंटे में कंपनी को बुकिंग बंद करनी पड़ गई.बजाज चेतक का इलेक्ट्रिक मोटर 5.36 bhp का पीक पावर और 16 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. स्कूटर में 3kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है. इसकी बैटरी को 1 घंटे में 25 फीसदी और 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि चेतक में दी गई बैटरी की लाइफ करीब 70 हजार किलोमीटर तक है.

कीमतों में हुआ 42% का इजाफा

दरअसल, बजाज चेतक 14 जनवरी 2020 को लॉन्च हुआ था. तब से कीमतों में 42620 रुपये तक की बढ़ोतरी हो चुकी है. लॉन्च प्राइस के मुकाबले कीमतों में 42% का इजाफा हो चुका है. पिछले साल बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के अर्बन वेरिएंट 1 लाख रुपये और प्रीमियम वेरिएंट 1.15 लाख रुपये में लॉन्च किए गए थे. पिछले दिनों अर्बन (Urban) वेरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये से बढ़कर 1.15 लाख रुपये हो गई, वहीं इसके प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये से बढ़कर 1.20 लाख रुपये हो गई. लेकिन अब एक बार फिर कंपनी कीमतों में इजाफा कर दिया है. लॉन्च से अब तक प्रीमियम वेरिएंट की कीमत में 29620 रुपये और अर्बन वेरिएंट की कीमत में 42,620 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

इसे भी पढ़ें- चैत्र नवरात्र 2021: मां दुर्गा की सातवीं शक्ति देवी कालरात्री ने किया रक्तबीज का वध

Chetak Premium की कीमत 1,44,620 रुपये

अब बजाज ऑटो ने अपनी Bajaj Chetak के Urbane वेरिएंट की कीमत में 27,620 रुपये की बढ़ोतरी की है. वहीं, Premium वेरिएंट की कीमत में 24,620 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. कीमतों में बढ़ोतरी के बाद Chetak Urbane की कीमत 1,42,620 रुपये हो गई है, वहीं, Chetak Premium की कीमत 1,44,620 रुपये हो गई है. जबकि Bullet 350 KS की शुरुआती कीमत 1,30,593 रुपये है.
इसे भी पढ़ें :

इसे भी पढ़ें – कोरोना अपडेट : कोरोना से बचने के लिए कौन सा मास्क है बेहतर,जानें विशेषज्ञों की राय…

Latest News

Bengal Politics : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 48 घंटों में दूसरी बार की अमित शाह से मुलाकात, कहा- आजादी का बाद ऐसे कभी नहीं हुए हालात
नई दिल्ली | राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पिछले 48 घंटों में दूसरी बार गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. मुलाकात…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *