nayaindia भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के प्रीमियम में 46 फीसदी की वृद्धि - Naya India
kishori-yojna
कारोबार| नया इंडिया|

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के प्रीमियम में 46 फीसदी की वृद्धि

नई दिल्ली। साधारण बीमा क्षेत्र की कंपनी भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में सकल रिटर्न प्रीमियम संग्रह 1,586 करोड़ रुपये रहा है जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 1,087 करोड़ रुपये की तुलना में 46 प्रतिशत अधिक है।
कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव श्रीनिवासन ने मंगलवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि वर्ष 2019-20 की पहली छमाही में सभी उत्पाद और चैनलों में दो अंकों की वृद्धि दर्ज की गयी है।

उन्होंने कहा कि कमर्शियल , मोटर, कृषि एवं हेल्थ इंश्योरेंस सभी क्षेत्रों में बेहतर बढोतरी हुयी है। एसएमई एवं एमएसएमई पर केंद्रित होने के परिणामस्वरूप कंपनी के इस क्षेत्र के कारोबार में 79 प्रतिशत की वृद्धि हुयी है। ब्रोकरों एवं डायरेक्ट रिलेशनशिप्स के माध्यम से मोटर इंश्योरेंस सेवा प्रदाताओं के साथ गठबंधन करने पर केंद्रित रहने के कारण इन दोनों श्रेणी में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद मिली। मोटर, हेल्थ एवं ट्रैवल रिटेल चैनल की वृद्धि में सबसे आगे रहे और इनमें इस वित्तवर्ष की अप्रैल-सितंबर की अवधि में राजस्व में पिछले वित्तवर्ष की इसी अवधि के मुकाबले 38 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई।

उन्होंने बताया कि बढ़ता वितरण नेटवर्क, बेहतर उत्पाद प्राईसिंग के साथ नई साझेदारियां रिटेल एवं काॅर्पोरेट व्यवसाय में कंपनी की वृद्धि के मुख्य कारक रहे। 2019-20 की पहली छमाही में देश में अनेक बड़ी आपदाएं आईं और 70 प्रतिशत से ज्यादा क्लेम 10 दिनों के अंदर निपटा दिए गए।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़ कोयला ब्लॉक आवंटन की याचिकाओं पर कोर्ट में सुनवाई 2 मार्च को
छत्तीसगढ़ कोयला ब्लॉक आवंटन की याचिकाओं पर कोर्ट में सुनवाई 2 मार्च को