बीएसएनएल को वीआरएस से वेतन पर हर माह बचेंगे 600 करोड़ रुपए : पुरवार - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

बीएसएनएल को वीआरएस से वेतन पर हर माह बचेंगे 600 करोड़ रुपए : पुरवार

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने मंगलवार को कहा कि निगम के आधे से अधिक कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) को स्वीकार किया है जिससे चालू वित्त वर्ष में वेतन पर खर्च किए जाने वाली राशि से करीब 1300 करोड़ रुपए की बचत होगी। पुरवार ने कहा कि नवंबर का वेतन भुगतान अगले कुछ दिनों में कर दिए जाने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, नवंबर माह का वेतन इस महीने बहुत जल्दी भुगतान किये जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा जिन कर्मचारियों ने वीआरएस स्वीकार की है, उनकी सेवा का अगला महीना अंतिम होगा। उन्होंने कहा, वीआरएस स्वीकार कर लेने वाले कर्मचारियों का 31 जनवरी सेवा का अंतिम दिन होगा। इसके बाद से स्थिति में सुधार होगा और उपक्रम को प्रत्येक माह में करीब 600 करोड़ रुपए की बचत होगी।

इस प्रकार चालू वित्त वर्ष के अंतिम दो माह फरवरी और मार्च में केवल वेतन मद में ही लगभग 1300 करोड़ रुपए की बचत होगी। उन्होंने बताया कि उपक्रम बाजार से भी 1500 करोड़ रुपए की पूंजी जुटाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से पेश की गई वीआरएस को 78 हजार 569 कर्मचारियों ने स्वीकार किया है और जनवरी के बाद बीएसएनएल कर्मचारियों की संख्या करीब 70 हजार ही रह जायेगी। अध्यक्ष ने यह भी कहा जब भी जरुरत पड़ेगी उपक्रम अनुबंध पर कर्मचारियों को नियुक्त कर सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *