nayaindia IPO OYO employees lay off jobs 600 ओयो कर्मियों पर छंटनी की गाज
kishori-yojna
कारोबार| नया इंडिया| IPO OYO employees lay off jobs 600 ओयो कर्मियों पर छंटनी की गाज

600 ओयो कर्मियों पर छंटनी की गाज

नई दिल्ली। आईपीओ (IPO) लाने की तैयारी में जुड़ी यात्रा प्रौद्योगिकी फर्म (Travel technology firm) ओयो (OYO) ने शनिवार को बताया कि वह प्रौद्योगिकी और कॉरपोरेट क्षेत्र में 600 नौकरियों (jobs) की कटौती करेगी इस तरह कंपनी अपने 3,700 कर्मचारियों में करीब 10 प्रतिशत को कम करेगी। साथ ही कंपनी संबंध प्रबंधन दल में करीब 250 लोगों की भर्ती (recruit) भी करेगी।

ओयो ने कहा कि यह कदम उसके संगठनात्मक ढांचे में व्यापक बदलावों को लागू करने का हिस्सा है। कंपनी अपने उत्पाद और इंजीनियरिंग, कॉरपोरेट मुख्यालय और ओयो ‘वैकेशन होम्स’ (vacation homes) के दल का आकार घटा रही है। इसके अलावा संबंध प्रबंधन और कारोबार विकास के क्षेत्र में भर्ती की जा रही है। एक बयान में कहा गया, ‘ओयो अपने 3,700 कर्मचारियों में 10 प्रतिशत को कम करेगी, जिसमें 250 सदस्यों की नयी भर्ती और 600 कर्मचारियों की छंटनी शामिल है।’

कंपनी ने बताया कि सुचारू कामकाज के लिए उत्पाद और इंजीनियरिंग टीमों का विलय किया जा रहा है। बेहतर उपभोक्ता और पार्टनर सेवा के लिए संबंध प्रबंधन दल में 250 सदस्यों को जोड़ा जाएगा। इससे कंपनी के मंच पर होटलों की संख्या बढ़ाने में मदद मिलेगी।

ओयो के संस्थापक और समूह सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि जिन लोगों को हम जाने दे रहे हैं, उनमें से अधिकांश को अच्छी जगह काम मिल जाए। इन कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए ओयो टीम का प्रत्येक सदस्य और खुद मैं सक्रिय रूप से काम करूंगा।’ (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − six =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कार में लगी आग, पति-पत्नी की मौत, डिलीवरी के लिए अस्पताल जा रही थी दंपति
कार में लगी आग, पति-पत्नी की मौत, डिलीवरी के लिए अस्पताल जा रही थी दंपति