कैनन ने पेश किया ईओएस-1डी एक्स मार्क।।। कैमरा

नई दिल्ली। कैनन इंडिया ने डिजाइन के अपने सर्वोत्तम स्तर के ईओएस-1 डी एक्स मार्क।।। कैमरा  लाँच करने का ऐलान किया।

कैनन इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी काजुतदा कोबायाशी ने इस कैमरे को लाँच करते हुए कहा कि हमने प्रीमियम उत्पाद एवं सेवायें प्रदान करने के मामले में उपभोक्ताओं के बीच एक विशिष्ट स्थान हासिल कर लिया है।

उन्होंने कहा, हम 2020 की शुरुआत ईओएस ईओएस-1डी एक्स मार्क।।। के लाँच के साथ हम प्रत्येक उपभोक्ता को शानदार फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए समर्थ बनाते हैं। यह कैमरा हमारी फ्लैगशिप ईओएस-1डी सीरीज में सबसे नया उत्पाद है। हमें विश्वास है कि हमारी नयी प्रस्तुति भारत में पेशेवर फाेटाेग्राफर को उत्तम सेवायें देगी और इमेजिंग के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित करेगी।

कैनन के निदेशक (कंज्यूमर सिस्टम प्रोडक्ट एवं इमेजिंग कम्युनिकेशन प्रोडक्ट्स) सी सुकुमारन ने इस मौके पर कहा कि यह कैमरा बेतहर स्पीड और इमेज क्वालिटी प्रदान करता है। कंपनी को विश्वास है कि ईओएस-1डी मार्क।।। फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर को अपनी रचनात्मकता का विस्तार करने में समर्थ बनायेगा।

उन्हाेंने कहा कि इस कैमरे में शानदार स्पीड मशीन और बाजार में उपलब्ध सबसे तेज डीएसएलआर है। यह 16 एफपीएस तक की लगातार शूटिंग स्पीड प्रदान करता है। यह ड्यूल पिक्सल सीमॉस एएफ का नवीनतम संस्करण है।

इसमें हाई रिजॉल्यूशन टच स्क्रीन है जो टच फोक एवं कैप्चरिंग दोनों के लिए काम करती है। नवीनतम सेमीकंडक्टर टेक्नॉलाजी है और इसमें कैनन द्वारा डिजाइन एवं विकसित ऑटोफोकस सिस्टम है। यह ईओएस-1डी एक्स मार्क।। के मुकाबले 28 गुना रिजॉल्यूशन प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares