nayaindia CNG PNG Price Today: CNG-PNG ने फिर दिया झटका! मुंबई में फिर बढ़े दाम
बूढ़ा पहाड़
कारोबार | ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| CNG PNG Price Today: CNG-PNG ने फिर दिया झटका! मुंबई में फिर बढ़े दाम

CNG-PNG ने फिर दिया झटका! मुंबई में बढ़े दाम, जानें कितना हुआ इजाफा

prices of cng

मुंबई | CNG PNG Price Today: देश में बढ़ती महंगाई के बीच मुंबई में रहने वाले लोगों को फिर झटका लगा है। यहां एक सप्ताह में ही सीएनजी-पीएनजी के दाम दो बार बढ़ा दिए गए हैं। सीएनजी की कीमतों में 5 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है। ऐसे में मुंबई के लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। सीएनजी-पीएनजी के दाम बढ़ने से वाहन चलाने और खाना बनाना महंगा हो गया है। आपको बता दें कि, मुंबई ही नहीं, पुणे शहर में भी सीएनजी के दामों में 5 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई हैं। जिसके बाद आज से सीएनजी का रेट 73 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है।

ये भी पढ़ें:- विधान परिषद: सपा को एक भी सीट नहीं मिली, चुनावी राजनीति में लगातार फेल होते अखिलेश

अब इतने बढ़े दाम
CNG PNG Price Today: मुंबई की महानगर गैस लिमिटेड ने एक सप्ताह में दूसरी बार सीएनजी-पीएनजी के दाम बढ़ाए हैं। कंपनी ने सीएनजी की कीमतों में 5 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया है। वहीं, पीएनजी की कीमतों में 4.5 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर की बढ़ोतरी की गई है। वहीं दूसरी ओर, सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार को सातवें दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

ये भी पढ़ें:- देश को बड़ी कामयाबी! स्वदेशी हेलीकॉप्टर से ‘हेलिना मिसाइल’ का सफल परीक्षण, हवा में बदल सकती हैं टारगेट

अब चुकानी होगी इतनी कीमत
CNG PNG Price Today: एक सप्ताह में दो बार दामों में इजाफा होने के बाद मुंबई में अब सीएनजी का रेट 72 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। इससे पहले 5 अप्रैल को सीएनजी दामों में 7 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई थी। कंपनी ने मात्र दो सप्ताह के अंदर ही सीएनजी की कीमतों में 12 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। इसके अलावा कंपनी ने 5 अप्रैल को पीएनजी के दामों में 5 रुपये का इजाफा किया था। ऐसे में दूसरी बार इजाफा होने के बाद एक सप्ताह में पीएनजी 9.5 रुपये महंगी हो गई है।

ये भी पढ़ें:- संगीत के जादूगर की पहली ब्रीदलेस हनुमान चालीसा शेमारू भक्ति पर लॉन्च

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − one =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोदी के सपने तार-तार
मोदी के सपने तार-तार