• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने से Coal India का कामकाज धीमा हुआ

Must Read

नई दिल्ली | कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) ने कहा कि उसके और उसकी सहयोगी कंपनियों के 5,400 से ज्यादा कर्मचारी (Staff) कोरोना (Corona) विषाणु से संक्रमित हैं और इस वजह से उसका कामकाज धीमा हो गया है। हालांकि, कंपनी ने आज एक बयान में कहा कि पिछले महीने उसकी खदानों से कोयले का उठाव बढ़कर 5.41 करोड़ टन हो गया।

सीआईएल (CIL) ने कहा, उठाव और भी ज्यादा होता लेकिन कंपनी और उसकी सहयोगी कंपनियों के 5,400 से ज्यादा कर्मचारियों के महामारी की चपेट में आने से उसका कामकाज धीमा हो गया। इनमें से ज्यादतर अग्रिम पंक्ति के उत्पादन और उठाव से जुड़े कामकाज में लगे थे। इन कर्मचारियों में अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं।

सीआईएल (CIL) ने कहा कि इसके बावजूद कंपनी के कोयले की आपूर्ति में पिछले वित्तीय वर्ष के अप्रैल महीने की तुलना में इस वर्ष 3.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। वहीं वित्तीय वर्ष 2019 के मुकाबले यह 6.1 प्रतिशत अधिक रही। वर्ष 2018- 19 में सीआईएल का सबसे ज्यादा (60.7 करोड़ टन) कोयला उठाव रहा था।

इसे भी पढ़ें – Cricket : आईपीएल के स्थगित होने के बाद T20 World Cup पर अनिश्चितता के बादल

कंपनी ने कहा है कि अप्रैल में 5.41 करोड़ टन के कोयला उठाव में से 4.24 करोड़ टन बिजली क्षेत्र ने उठाया जबकि शेष 1.17 करोड़ टन कोयले का उठाव गैर- विद्युत क्षेत्र से हुआ।

इसे भी पढ़ें – Corona Impact: Air India को पायलट यूनियन ने दी चेतावनी,कहा- वैक्सीन नहीं तो काम नहीं

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This