कोका कोला ने उत्तर भारत के बाटलिंग परिचालन का किया आंतरिक पुनर्गठन

नई दिल्ली। कोका कोला ने बुधवार को उत्तर भारत के अपने बाटलिंग परिचालन के आंतरिक पुनर्गठन का ऐलान किया है। कंपनी ने इसका ऐलान करते हुए कहा है कि हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड (एचसीसीबी) शेष भारत के लिए कंपनी के स्वामित्व वाला बाटलर उत्तर भारत में चार क्षेत्रों में मौजूदा बाटलर्स को अपने व्यावसायिक परिचालन का हस्तांतरण करेगा।

इस फेरबदल में चार गैर-संक्रामक क्षेत्र शामिल हैं जिसमें एचसीसीबी फिलहाल परिचालन करता है और जिसे क्षेत्रीय दायरा बढ़ाने निवेश को गति देने और देश के उत्तरी हिस्से में बढ़ोतरी के उद्देश्य से डिजाइन किया गया है। एचसीसीबी पूर्व, पश्चिम और दक्षिण भारत में अपने परिचालन को जारी रखेगा। एचसीसीबी ने कहा है कि वह देश में अधिक मजबूत और स्थायी व्यवसाय बनाने की दिशा में अग्रसर है।

कंपनी का मानना है कि इस कदम से टिकाऊ बढ़ोतरी के साथ ही बाटलर्स,ग्राहकों, उपभोक्ताओं और समुदायों के लिए साझा मूल्य का निर्माण होने में मदद मिलेगी। पुनर्गठन मौजूदा क्षमताओं को आपूति श्रंखला को सशक्त और अधिक निवेश में सहायक है। पुनर्गठन से विभिन्न क्षेत्रों के माध्यम से वितरण क्षेत्र में सुधार होगा। देश में कोका कोला के बाटलिंग नेटवर्क में फिलहाल एचसीसीबी समेत 14 बाटलर्स शामिल हैं और वर्तमान में किसी तात्कालिक पुनर्गठन की कोई जरुरत महसूस नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares