nayaindia Corona Test Kit : दवा कम्पनी सिप्ला लिमिटेड ने Corona के लिए लॉन्च किया 'VeeraGen' आरटी-पीसीआर टेस्ट किट - Naya India
kishori-yojna
कारोबार| नया इंडिया|

Corona Test Kit : दवा कम्पनी सिप्ला लिमिटेड ने Corona के लिए लॉन्च किया ‘VeeraGen’ आरटी-पीसीआर टेस्ट किट

नई दिल्ली | सिप्ला लिमिटेड (Cipla Limited) ने आज (गुरुवार को) यूबियो बायोटेक्नोलॉजी सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड (UBSPL) के साथ साझेदारी में भारत में Kovid-19 के लिए पोलीमरेज चेन रिएक्शन (RT-PCR) Test Kit ‘VeeraGen’ के व्यावसायीकरण की घोषणा की। कोविड-19 परीक्षण खंड में VeeraGen Cipla की तीसरी पेशकश है। Cipla के पास पहले से ही एंटीबॉडी डिटेक्शन किट और एंटीजन टेस्ट किट के लिए पार्टनरशिप है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) द्वारा अनुमोदित एक रियल-टाइम डिटेक्शन किट है और यह मल्टीप्लेक्स पीसीआर तकनीक पर आधारित है। यह मानक ICMR Test की तुलना में 98.6 फीसदी संवेदनशीलता और 98.8 फीसदी विशिष्टता के साथ सार्स-कोव-2 एन (SARS-Cove-2N) जीन और ORF लैब जीन को पहचानने में मदद करता है।

यह जांच Kovid-19 के संदिग्ध व्यक्तियों के ऊपरी और निचले श्वसन नमूनों में SARS-Cove-2 से न्यूक्लिक एसिड के गुणात्मक पता लगाने के लिए बनाया गया है। SARS-Cove-2 का गुणात्मक पता लगाने के लिए उपयोग किए जाने वाले VeeraGen का निर्माण यूबियो बायोटेक्नोलॉजी सिस्टम्स (UBS) द्वारा किया जाएगा और सिप्ला देशभर में अपने विस्तृत वितरण नेटवर्क के माध्यम से इसका विपणन और वितरण करेगी।

वर्तमान परिस्थितियों में, Kovid-19 आरटी पीसीआर टेस्ट पूरे देश में व्यापक रूप से किया जाता है, क्योंकि सरकारें, समुदाय और संगठन वायरस के प्रसार का पता लगाने और रोकने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। यह लॉन्च डायग्नोस्टिक स्पेस में कंपनी के चल रहे विस्तार की पुष्टि करते हुए मौजूदा परीक्षण सेवाओं और क्षमता के मुद्दों को दूर करने में मदद करेगा। कंपनी 25 मई से डिटेक्शन किट की आपूर्ति शुरू करेगी।

 

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, Cipla के एमडी और ग्लोबल सीईओ उमंग वोहरा ने कहा, Cipla Kovid-19 के खिलाफ इस लड़ाई में उपचार तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रही है। ‘केयर फॉर लाइफ’ के हमारे मूल उद्देश्य से निर्देशित, यह साझेदारी हमें इस समय जैसे महत्वपूर्ण समय में देशभर में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने में सक्षम बनाएगा।

इसे भी पढ़ें :-Madhya Pradesh : Congress विधायक ने Corona मरीजों के लिए शुरु की निशुल्क एंबुलेंस सुविधा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + ten =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोदी सरकार ने लद्दाख को धोखा दिया: खरगे
मोदी सरकार ने लद्दाख को धोखा दिया: खरगे