कारोबार

Corona के बढ़ते संक्रमण से सहमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1708 अंक टूटा

मुंबई। कोरोना (Corona) के तेजी से बढ़ते संक्रमण और इस कारण राज्यों द्वारा लागू किए गए प्रतिबंधों से आज शेयर बाजार (Stock Market) में भूचाल आ गया और चौतरफा बिकवाली के बीच बीएसई का सेंसेक्स (Sensex) तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) करीब ढाई महीने के निचले स्तर तक लुढ़क गये।

देश में कोरोना  (Corona) के नये मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ते जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आँकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 1,68,912 नये मामले आये हैं। कई राज्यों ने संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए नये सिरे से प्रतिबंध लगाये हैं। निवेशकों को डर है कि एक बार फिर लॉकडाउन जैसी स्थिति बन सकती है।

शुरू से ही दबाव में रहा सेंसेक्स कारोबार (Sensex Trading) की समाप्ति पर 1,707.94 अंक यानी 3.44 प्रतिशत लुढ़क कर 47,883.38 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी भी 524.05 अंक यानी 3.53 प्रतिशत की गिरावट के साथ 14,310.80 अंक पर रहा। शेयर बाजार (Share Market) में गिरावट के कारण निवेशकों को 8.69 लाख करोड़ रुपये की चपत लगी।

इसे भी पढ़ें – LG के इस स्मार्टफोन की कीमत में भारी कटौती, जानें कितना सस्ता हुआ और क्यों

यह दोनों प्रमुख सूचकांकों में इस साल 26 फरवरी के बाद सबसे बड़ी एकदिनी गिरावट है। सेंसेक्स (Sensex) 29 जनवरी के बाद पहली बार 48 हजार अंक से नीचे बंद हुआ जबकि निफ्टी का यह एक फरवरी के बाद का निचला स्तर है। कमजोर निवेश धारणा के कारण रुपया भी 32 पैसे लुढ़ककर 75.05 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ जो आठ महीने का निचला स्तर है।

मझौली और छोटी कंपनियों के शेयरों पर और अधिक दबाव रहा। बीएसई (BSE) का मिडकैप 5.32 फीसदी टूटकर 19,656.75 अंक पर बंद हुआ। स्मॉलकैप 4.81 प्रतिशत की गिरावट के साथ 20,557.01 अंक पर आ गया।

इसे भी पढ़ें – Exam Cancelled: महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, कहा- CBSE व ICSE  को भी परीक्षाएं टालने को कहेंगे 

Latest News

बड़े खेला की तैयारी :  गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं को सबंधित करेंगे शरद पवार
मुंबई | देश की राजनीति में बहुत कुछ बदलने वाला है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अब बहुत बड़ा खेला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आज खास | ताजा पोस्ट | देश | राजनीति

International Yoga Day : कांग्रेसी नेता ने कहा-ॐ के उच्चारण से ताकतवर और अल्लाह कहने से कमजोर नहीं होता योग, तो BJP सांसद ने दिया मजेदार जवाब

नई दिल्ली | अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश के साथ ही विदेशों में भी तरह तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. विश्व भर में योग गुरु का दर्जा प्राप्त कर चुके भारत में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया जाता है. अभी भी कुछ ऐसी राजनीतिक शख्सियत हैं जो योग को धर्म के साथ जोड़ना चाहते हैं या फिर यूं कहें कि योग के बहाने धार्मिक उन्माद फैलाना चाहते हैं. कांग्रेस के बड़े नेता और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने फिर योग पर एक विवादित बयान दे दिया है. कांग्रेसी नेता द्वारा किए गए इस ट्वीट का जवाब भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दिया है. तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

ॐ के उच्चारण करना जरूरी नहीं शक्ति नहीं होता है कम

अभिषेक मनु सिंघवी ने स्वीट करते हुए कहा कि योग करते समय ॐ का उच्चारण करना कोई खास जरूरी नहीं उन्होंने कहा कि ॐ का जाप योग के समय करने से कोई विशेष शक्ति नहीं मिल जाती. इसके आगे अभिषेक लिखते हैं कि यदि कोई अल्लाह बोलकर योग करें तो योग कमजोर भी नहीं हो जाता. एक और ट्वीट में उन्होंने अपने दिए गए बयान को समझाते हुए कहा कि ॐ शब्द के उच्चारण से ना तो योग शक्तिशाली हो जाएगा और ना ही अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी.

इसे भी पढ़ें- इंडियन आइडल12 से सवाई भट्ट हुए बाहर तो फूटा नव्या नवेली का गुस्सा, लोग बोले-शनमुखा को बचाने के लिए हो रहा ड्रामा

अपना ही अंदाज में कैलाश विजयवर्गीय ने दिया जवाब

अभिषेक मनु सिंघवी के किए गए ट्वीट पर भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया. विजयवर्गीय ने कहा कि ‘छुटभैया’ नेता के ट्वीट से योग की महानता कम नहीं होती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि योग अपने आप में महान है इसे किसी धर्म से जोड़ कर देखने से बचना चाहिए. विजयवर्गीय ने कहा कि जो इसकी मूल बातें हैं उसे बदलने की कोशिश कभी नहीं करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- Mirzapur : रात को पांचों भाई बहन खुशी-खुशी खाकर सोये, सुबह उठे तो हो चुके थे अनाथ

Latest News

aaबड़े खेला की तैयारी :  गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं को सबंधित करेंगे शरद पवार
मुंबई | देश की राजनीति में बहुत कुछ बदलने वाला है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अब बहुत बड़ा खेला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *