Mobile recharge Digital Payment :Mobile recharge खुद से करना फिर हुआ...
कारोबार | देश | लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| Mobile recharge Digital Payment :Mobile recharge खुद से करना फिर हुआ...

Mobile recharge खुद से करना फिर हुआ महंगा, लगेंगा इतना चार्ज..

Mobile recharge Digital Payment :

नई दिल्ली | Mobile recharge Digital Payment : अब ज्यादातर लोगों को अपने फोन से अपना रिचार्ज करने के आदि हो गये हैं. खासकर डिजिटल भुगतान के प्लेटफॉर्म के बढने पर लोगों के लिए ये आसान हो गया है. लेकिन अब जानकारी मिली है कि आपको फोन पर डिजिटल रूप से भुगतान कर रिचार्ज करने पर एक्सट्रा चार्ज देना पड़ेगा. इस संबंध में फोनपे ने आज स्पष्ट किया कि कंपनी भुगतान ऐप पर सभी UPI Money Transfer, offline और online payment (UPI, वॉलेट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से) मुफ्त हैं. लेकिन मोबाइल रिचार्ज पर दो रुपये तक का प्रोसेसिंग शुल्क लगाने का प्रयोग करने जा रहा है.

Mobile recharge Digital Payment :

चुकाने होंगे इतने पैसे

Mobile recharge Digital Payment : कंपनी ने यहां जारी स्पष्टीकरण में कहा कि मोबाइल रिचार्ज के लिए Phone Pay एक प्रयोग कर रहा है. जहां उपयोगकर्ताओं के एक छोटे वर्ग से 51-100 रुपये के रिचार्ज के लिए 1 रुपये और 100 रुपये से अधिक के रिचार्ज के लिए 2 रुपये का प्रोसेसिंग शुल्क लिया जा रहा है. यह शुल्क सभी उपयोगकर्ताओं के लिए लागू है. भुगतान साधन (यूपीआई, वॉलेट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से), 50 रुपये से कम का रिचार्ज पूरी तरह से फ्री है.

इसे भी पढें-डाबर ने करवा चौथ का समलैंगिक जोड़े वाला विज्ञापन पेश किया, धार्मिक भावनाओं को आहत करने के तहत हटाया

ये सुविधाएं अभी भी रहेंगी मुफ्त

Mobile recharge Digital Payment : कपंनी ने बताया कि बिल भुगतान के लिए Phone Pay क्रेडिट कार्ड द्वारा किये गए भुगतान पर शुल्क लेता है. यह अब एक उद्योग मानदंड है और कई भुगतान ऐप और बिलर प्लेटफ़ॉर्म के लिए सामान्य है. कंपनी ने कहा कि भुगतान ऐप पर सभी यूपीआई मनी ट्रांसफर, ऑफलाइन और ऑनलाइन भुगतान (यूपीआई, वॉलेट, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से) मुफ्त हैं और वे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ्त रहेंगे. फोनपे इन लेनदेनों के लिए कोई शुल्क नहीं लेता है, और भविष्य में भी ऐसा नहीं करेगा.

इसे भी पढें- पत्नी के कहने पर महाकालेश्वर मंदिर में दान किए 17 लाख रुपए के गहने, मंदिर में 3 माह की अवधि में आए 23.03 करोेड़ …

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पिछले चुनाव की तर्ज पर ही होंगे चुनाव
पिछले चुनाव की तर्ज पर ही होंगे चुनाव