nayaindia Government stopped : Corona के कारण दो घंटे से कम की उड़ानों में खान-पान...
कारोबार| नया इंडिया| Government stopped : Corona के कारण दो घंटे से कम की उड़ानों में खान-पान...

Corona के कारण दो घंटे से कम की उड़ानों में खान-पान सेवा पर सरकार ने लगाई रोक

Government stopped : नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुये दो घंटे से कम की उड़ान (Flight) में यात्रियों को खान-पान सेवा (catering service) पर रोक लगा दी गई है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने उड़ान के दौरान खाद्य एवं पेय पदार्थ सर्व किये जाने संबंधी पुराने सर्कुलर में संशोधन किया है जो 15 अप्रैल से लागू होगा।

Government stoppedइसमें कहा गया है कि अब सिर्फ दो घंटे या इससे अधिक की उड़ान (Flight) के दौरान ही विमान सेवा कंपनियाँ (Airline companies) यात्रियों को खान-पान सेवा (catering service) प्रदान कर सकेंगी। उल्लेखनीय है कि पिछले साल मार्च में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान दो महीने बंद रहने के बाद बाद 25 मई को जब घरेलू मार्गों पर नियमित उड़ानें शुरू की गई थीं तो विमान के अंदर यात्रियों को खाना या पेय पदार्थ परोसे जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था।

इसे भी पढ़ें – Rajasthan: राज्यपाल ने दी नव संवत्सर 2078 की शुभकामना, लागातार दूसरे साल बंद रहेंगे मंदिरों के पट

Government stoppedबाद में इसकी अनुमति दी गई थी। अब कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर मंत्रालय ने नया आदेश जारी किया है। दो घंटे या इससे लंबी उड़ानों में यात्रियों को खाना परोसते समय महामारी से बचाव के लिए मंत्रालय ने निर्देश दिये हैं जिनका एयरलाइन को सख्ती से पालन करना होगा।

अगल-बगल की सीट पर बैठे यात्रियों को एक साथ खाना नहीं दिया जायेगा। हर बार खाना परोसते समय केबिन-क्रू को नये प्रोटेक्टिव गियर पहनने होंगे। खाने-पीने का सामान जिस पैकेट में दिया जायेगा और साथ में दिये जाने-वाले चम्मच-छुरी आदि पूरी तरह से डिस्पोजेबल होंगे।

इसे भी पढ़ें – Exam Cancelled: महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, कहा- CBSE व ICSE  को भी परीक्षाएं टालने को कहेंगे 

Leave a comment

Your email address will not be published.

twenty − five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने की पीएम मोदी से मुलाकात…
राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने की पीएम मोदी से मुलाकात…