फ्लिपकार्ट के हरियाणा में दो आपूर्ति केंद्र शुरू

नई दिल्ली। ई कॉमर्स मार्केटप्‍लेस फ्लिपकार्ट ने हरियाणा के फारुखनगर में दो आपूर्ति केंद्रों (एफसी) का उद्घाटन कर अपनी आपूर्ति श्रृंखला को और मज़बूत बनाने की घोषणा की है। कंपनी ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि नौ लाख वर्ग फीट में फैले ये आपूर्ति केंद्र उसको उत्तर भारत में अपने सप्लाई चेन इंफ्रास्ट्रक्चर को और बढ़ाने में मदद करेंगे।

इन आपूर्ति केंद्रों की मदद से वह हरियाणा में सैंकड़ों विक्रेताओं तथा एमएसएमई द्वारा उपलब्‍ध कराए जाने वाले फर्नीचर और बड़े एप्‍लायंसेज़ सहित विभिन्न श्रेणियों के उत्‍पादों की डिलीवरी एवं आपूर्ति श्रृंखला को समर्थन देने की कंपनी की क्षमता में विस्‍तार कर उन्‍हें देशभर के बाज़ारों तक पहुंच का लाभ दिलाएगी। इन केंद्रों से उसकी देश में अधिकाधिक उपभोक्ताओं को आपूर्ति करने की क्षमता भी बढ़ेगी।

इन दो आपूर्ति केंद्रों को मिलाकर कंपनी के अब हरियाणा में कुल 12 परिसंपत्तियां हैं, जिनमें लार्ज एप्‍लायंसेज़ की आपूर्ति श्रृंखला, नॉन-लार्ज (मोबाइल, एप्रैल सहित), ग्रॉसरी और फर्नीचर शामिल हैं। हरियाणा में फ्लिपकार्ट के नए निवेश से लगभग 5,000 रोज़गार के नए अवसर पैदा होंगे जिनमें महिलाओं तथा विशेष क्षमताओं वाले लोगों के लिए भी रोजगार शामिल हैं। हरियाणा में फिलहाल कंपनी में 10,000 से अधिक लोग कार्यरत हैं जबकि हजारों लोगों को कंपनी के चलते परोक्ष रोजगार के अवसर भी उपलब्‍ध हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares