nayaindia Goldman Sachs David Solomon Inflation गोल्डमैन सैक्स कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार
कारोबार| नया इंडिया| Goldman Sachs David Solomon Inflation गोल्डमैन सैक्स कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार

गोल्डमैन सैक्स कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार

Goldman Sachs.(photo:Facebook)

न्युयॉर्क। बैंकिंग प्रमुख गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs) सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर सकता है। गोल्डमैन सैक्स ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है, लेकिन जुलाई में कमाई रिपोर्ट में कम मुनाफे का उल्लेख किया है।
बीबीसी ने बताया कि वित्तीय निवेश फर्म में कटौती अगले सप्ताह शुरू हो सकती है और कंपनी के कर्मचारियों को प्रभावित कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी डेनिस कोलमैन ने उस समय कहा था, हमने काम पर रखने की गति धीमी करने का फैसला किया है। निवेश बैंक ने चेतावनी दी थी कि आर्थिक परिदृश्य बिगड़ने पर उसे खर्चो में कटौती करनी पड़ सकती है। इसने अपने दूसरी तिमाही के लाभ में 48 प्रतिशत की गिरावट की सूचना दी क्योंकि लोग मुद्रास्फीति (Inflation), बढ़ती ब्याज दरें, कोरोना वायरस महामारी और यूक्रेन में युद्ध का सामना कर रहे हैं। इसके निवेश बैंकिंग विभाग ने 2.1 अरब डॉलर का राजस्व अर्जित किया, जो एक साल पहले की तुलना में 41 प्रतिशत कम है।
गोल्डमैन सैक्स के मुख्य कार्यकारी डेविड सोलोमन (David Solomon) ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि बाजार का माहौल अधिक जटिल हो गया है और व्यापक आर्थिक स्थितियों और भू-राजनीति के संयोजन से संपत्ति की कीमतों, बाजार गतिविधि और विश्वास पर एक भौतिक प्रभाव पड़ रहा है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + nineteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा सांसद का बाबा रामदेव पर हमला
भाजपा सांसद का बाबा रामदेव पर हमला