Corona के बढ़ते मामलों के बीच आई खुशखबरी, फ्लिपकार्ट का अडाणी समूह के साथ समझौता, हजारों लोगों को मिलेगी नौकरी - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

Corona के बढ़ते मामलों के बीच आई खुशखबरी, फ्लिपकार्ट का अडाणी समूह के साथ समझौता, हजारों लोगों को मिलेगी नौकरी

नई दिल्ली। Corona के बढ़ते मामलों के बीच वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने आज कहा कि उसने अपनी लॉजिस्टिक्स और डेटा केंद्र क्षमताओं को मजबूत करने के लिए अडाणी समूह (Adani Group) के साथ एक वाणिज्यिक साझेदारी (Commercial Partnership) की है, जिससे करीब 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार (Employment) मिलेगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस दोतरफा साझेदारी के तहत फ्लिपकार्ट अडाणी पोर्ट्स लिमिटेड एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (Company Adani Logistics Limited) के साथ मिलकर काम करेगी, ताकि आपूर्ति श्रृंखला के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा सके और ग्राहकों को तेजी से सेवाएं मुहैया कराई जा सकें।

इसे भी पढ़ें – UPRVUNL JE Recruitment 2021: उतर प्रदेश में बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती, अंतिम तिथी 5 अप्रैल

इसके अलावा फ्लिपकार्ट (Flipkart) अपने तीसरे डेटा सेंटर की स्थापना अडाणीकॉनेक्स के चेन्नई स्थित संयंत्र में करेगी। अडाणीकॉनेक्स, एजकॉनेक्स और अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बीच एक संयुक्त उद्यम है। इस साझेदारी के वित्तीय ब्यौरे की जानकारी नहीं दी गई है।

इसे भी पढ़ें – पवित्र कुरान से 26 आयतों को हटाने पर SC में  सुनवाई आज, मुस्लिम समाज में है वसीम रिजवी के खिलाफ आक्रोश

इस भागीदारी के तहत अडाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (Adani Logistics Limited) मुंबई में अपने आगामी लॉजिस्टिक हब में 5.34 लाख वर्ग फुट क्षेत्रफल वाले गोदाम का निर्माण करेगी, जिसे फ्लिपकार्ट (Flipkart) को पश्चिमी भारत में ई-कॉमर्स (E-Commerce) की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पट्टे पर दिया जाएगा।

बयान में कहा गया कि यह केंद्र अत्याधुनिक तकनीकों से लैस होगा और इसके 2022 की तीसरी तिमाही में चालू होने की उम्मीद है। इस केंद्र में बिक्री के लिए उपलब्ध एक करोड़ इकाइयों को रखने की क्षमता होगी।

कंपनी ने बताया कि इस साझेदारी से फ्लिपकार्ट (Flipkart) की आपूर्ति श्रृंखला को मजबूती मिलेगी, छोटे और मझोले कारोबारियों को मदद मिलेगी तथा 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और हजारों की संख्या में अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार (Employment) मिलेगा।

इसे भी पढ़ें – कोरोना पर आस्था का प्रहार! Somvati Amavasya 2021 पर कुंभ के दूसरे शाही स्नान में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली में लावारिस बैग में मिला बम
दिल्ली में लावारिस बैग में मिला बम