सरकार बीएसएनएल, एमटीएनएल को मजबूत करने को प्रतिबद्ध: रविशंकर - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

सरकार बीएसएनएल, एमटीएनएल को मजबूत करने को प्रतिबद्ध: रविशंकर

नई दिल्ली। संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज राज्य सभा में भरोसा दिलाया कि भारत संचार निगम लि (बीएसएनएल) और महानगर टेलीफोन निगम लि (एमटीएनएल) को बंद नहीं किया जायेगा और इन दोनों निगमों में 4जी सेवायें एक अप्रैल से शुरू कर दी जायेंगी।

प्रसाद ने राज्य सभा में प्रश्न काल के दौरान तारांकित प्रश्न के जवाब में कहा कि बीएसएनएल और एमटीएनएल ‘रणनीतिक सम्पत्ति’ हैं। सरकार इन दोनों सरकारी निगमों को फिर से मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम शुरू भी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बाढ़, सूखा और अन्य प्राकृतिक आपदा के समय बीएसएनएल की सेवाओं की भूमिका कितनी महत्वपूर्ण होती है, यह सर्वविदित है।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि बीएसएनएल और एमटीएनएल के अन्य मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों के साथ व्यापारिक संबंध हैं और टावर किराये की राशि आदि में लेन-देन चलता रहता है। उन्होंने कहा कि एमटीएनएल की मुंबई और दिल्ली की भूमि का उचित उपयोग किया जायेगा।

प्रसाद ने कहा कि बीएसएनएल की सेवाओं में सुधार के निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं, वह चाहते हैं कि सभी को अच्छी गुणवत्ता की सेवा मिलें, इसकी कोशिश की जाती रहेंगी। गौरतलब है कि सरकार ने पहले भी कहा है कि बीएसएनएल और एमटीएनएल को बंद नहीं किया जायेगा और इनकी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए धन भी मुहैया कराया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *