nayaindia 300 शहरों में परिचालन शुरू करेगी हेल्थियंस - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

300 शहरों में परिचालन शुरू करेगी हेल्थियंस

नई दिल्ली। हेल्थकेयर क्षेत्र में कार्यरत कंपनी हेल्थियंस ने वर्ष 2021 तक देशभर में 300 शहरों तक विस्तार की योजना बनायी है। कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि हेल्थियंस इस समय दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद समेत 35 से ज्यादा शहरों में परिचालन कर रही है।

कंपनी ने अब तक 7,50,000 से ज्यादा लोगों का हेल्थ चेक-अप किया है और अगले दो महीने में कंपनी 50 शहरों तक और 2021 तक 300 शहरों तक अपना परिचालन बढ़ा देगी।

कंपनी 2021 तक 200 लैब और 3000 फील्ड फ्लेबोटोमिस्ट भी अपने साथ जोड़ने का लक्ष्य तय किया है। कंपनी ने कहा कि देश में अभी एक लाख से ज्यादा लैब हैं, जिनमें से 90,000 से ज्यादा लैब में उनकी क्षमता के 20-25 फीसद तक ही काम होता है। हेल्थियंस एक सेंट्रलाइज्ड टेक्नोलॉजी और मानकीकरण टीम के जरिये इन स्थानीय पैथ लैब को निखारने की योजना बना रही है।

इसके तहत कंपनी इन लैब का अधिग्रहण करेगी या अपने स्तर पर लैब तैयार करेगी। स्थानीय पैथ लैब का अधिग्रहण कर कंपनी उनकी गुणवत्ता और मानक में सुधार करेगी। ऐसा करने से निवेश में होने वाली बचत का इस्तेमाल कंपनी नए लैब बनाने में कर सकेगी।
हेल्थियंस के संस्थापक और सीईओ दीपक साहनी ने कंपनी की भविष्य की योजनाओं पर कहा कि अगले कुछ महीने में एक राष्ट्रीय ब्रांड के तौर पर अपनी सेवा को बढ़ाने का लक्ष्य लेकर उनकी कंपनी चल रही है।

इसे भी पढ़ें :- सोना 90 रुपये, चाँदी 740 रुपये टूटी

2021 तक हेल्थियंस देश के 300 शहरों में प्रीवेंटिव तथा क्यूरेटिव हेल्थकेयर स्क्रीनिंग के क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम होगा। पिछले दो साल में मिली सफलता और लगातार बढ़ते आधार से उनका भरोसा और मजबूत हुआ है। हेल्थियंस ने फंडिंग के अलग-अलग राउंड में विभिन्न निवेशकों से 120 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड जुटाया है।

हेल्थियंस के पास 16 से ज्यादा प्रयोगशालाएं और 650 से ज्यादा फ्लेबोटोमिस्ट जुड़े हैं। इन्होंने अब तक 7.5 लाख से ज्यादा लोगों की हेल्थ प्रोफाइल तैयार करने में मदद की है। हेल्थियंस की वैल्यू एडेड सेवाओं की मदद से एआई और एल्गोरिदम के जरिये ग्राहकों को इन हेल्थ प्रोफाइल की मदद से अपनी लाइफस्टाइल में सुधार का मौका मिलता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चिरंजीवी योजना में निःशुल्क कॉकलियर इंप्लांट
चिरंजीवी योजना में निःशुल्क कॉकलियर इंप्लांट