हुआवे का स्मार्टफोन मेट एक्स एस, मेट एक्स से भी सस्ता होगा

बीजिंग। तकनीकी दिग्गज कंपनी हुआवे मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2020 में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट एक्स एस लांच करेगी। एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह डिवाइस मेट एक्स स्मार्टफोन से भी सस्ता होगा। बताया जा रहा है कि मेट एक्स एस बेहतर हिंग डिजाइन और एक मजबूत डिस्पले के साथ पेश किया जाएगा।

न्यूज पोर्टल जीएसएम एरिना ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि मोबाइल फोन निर्माता ने अपने पहले वाले फोन की तुलना में इस नए आने वाले स्मार्टफोन के डिजाइन में कई समायोजन किए हैं। केवल चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध मेट एक्स वहां 16,999 युआन या लगभग 2,400 डॉलर में बिकता है। इस लिहाज से यह सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड से अधिक महंगा हो जाता है।

यह भी बताया गया है कि मेट एक्स एस मेट एक्स की तुलना में छोटा होगा, लेकिन डिस्प्ले का आकार वही रहेगा। हुआवे ग्राहक समूह के सीईओ रिचर्ड यू के अनुसार, मेट एक्स एस अन्य कई सुधारों के साथ आएगा। यू के अनुसार, मेट एक्स एस में एक परिष्कृत हिंज मैकेनिज्म के साथ बाहरी प्रभावशून्य बेहतर स्क्रीन भी मिलेगी।

मूल मेट एक्स के समान मेट एक्स एस भी किरीन 990 5-जी प्रोसेसर के साथ गूगल सेवाओं और ऐप्स के बिना ही लांच होगा। डिवाइस को आगामी किरीन 1,000 प्रोसेसर द्वारा संचालित किए जाने की उम्मीद है और इसका अनावरण आईएफए 2020 में किए जाने की संभावना है। इसका डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की तरह ही होगा, जो बाहर की तरफ नहीं, बल्कि अंदर की तरफ मुड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares