कारोबार | ताजा पोस्ट | देश

Indian Railway : पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने 108.96 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त किया

Ahmedabad। कोरोना महामारी के बावजूद 2020-21 के दौरान पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने पार्सल विशेष गाड़ियों के माध्यम से 3.0 लाख टन से अधिक वजन वाली वस्तुओं को देश के अन्य भागों में पहुंचाया जिससे लगभग 108.96 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर की ओर से यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कोविड महामारी को देश में आए हुए एक साल हो गया है।

आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को बनाए रखने के लिए पश्चिम रेलवे (Western Railway) द्वारा देश भर में माल और पार्सल विशेष ट्रेनों का लगातार परिचालन किया जा रहा है। वर्ष 2020-21 के दौरान पश्चिम रेलवे ने अपनी 1027 पार्सल विशेष गाड़ियों के माध्यम से 3.0 लाख टन से अधिक वजन वाली वस्तुओं को देश के अन्य भागों में पहुंचाया, इस यातायात के फलस्वरूप लगभग 108.96 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है।

इसे भी पढ़ें :- GST Collection ने मार्च महीने में बनाया नया रिकॉर्ड, 1.23 लाख करोड़ का हुआ कलेक्शन, अब तक का सबसे ज्यादा कलेक्शन

 

कोरोना महामारी के बावजूद निरंतर प्रयासों के कारण पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान फ्रेट लोडिंग में विभिन्न सोपान पार करते हुए 80.72 मिलियन टन का माल लदान किया है जो पिछले वर्ष के 77.06 मिलियन टन से 4.7 प्रतिशत अधिक है। कोविड महामारी को देश में आए हुए एक साल हो गया है। कोविड महामारी के कठिन समय में भी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को बनाए रखने के लिए पश्चिम रेलवे (Western Railway) द्वारा देश भर में माल और पार्सल विशेष ट्रेनों का लगातार परिचालन किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें :-Corona Update : देश में कोरोना से हाल बेहाल, 81,466 नए मामले दर्ज और 469 मरीजों ने तोड़ा दम

लॉकडाउन के समय में अनेक समस्याओं के बावजूद Western Railway ने माल ढुलाई के क्षेत्र में विभिन्न मील के पत्थरों को पार किया है। ठाकुर ने बताया कि अप्रैल-मई 2020 की अवधि के दौरान कोविड-19 महामारी और सम्पूर्ण लॉकडाउन के कारण प्रारम्भिक रूप से पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने पिछले वर्ष के 13.10 मिलियन टन के मुकाबले 32.5 प्रतिशत कम माल का लदान किया था लेकिन सप्रयास वापसी करते हुए पिछले वित्तीय वर्ष की लोडिंग के लक्ष्य को पार कर लिया।

इसे भी पढ़ें :-Kisan Andolan: राजस्थान में किसान महापंचायत, दो सभाओं में गरजेंगे किसान नेता राकेश टिकैत

Latest News

बड़े खेला की तैयारी :  गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं को सबंधित करेंगे शरद पवार
मुंबई | देश की राजनीति में बहुत कुछ बदलने वाला है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अब बहुत बड़ा खेला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आज खास | ताजा पोस्ट | देश | राजनीति

International Yoga Day : कांग्रेसी नेता ने कहा-ॐ के उच्चारण से ताकतवर और अल्लाह कहने से कमजोर नहीं होता योग, तो BJP सांसद ने दिया मजेदार जवाब

नई दिल्ली | अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश के साथ ही विदेशों में भी तरह तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. विश्व भर में योग गुरु का दर्जा प्राप्त कर चुके भारत में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया जाता है. अभी भी कुछ ऐसी राजनीतिक शख्सियत हैं जो योग को धर्म के साथ जोड़ना चाहते हैं या फिर यूं कहें कि योग के बहाने धार्मिक उन्माद फैलाना चाहते हैं. कांग्रेस के बड़े नेता और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने फिर योग पर एक विवादित बयान दे दिया है. कांग्रेसी नेता द्वारा किए गए इस ट्वीट का जवाब भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दिया है. तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

ॐ के उच्चारण करना जरूरी नहीं शक्ति नहीं होता है कम

अभिषेक मनु सिंघवी ने स्वीट करते हुए कहा कि योग करते समय ॐ का उच्चारण करना कोई खास जरूरी नहीं उन्होंने कहा कि ॐ का जाप योग के समय करने से कोई विशेष शक्ति नहीं मिल जाती. इसके आगे अभिषेक लिखते हैं कि यदि कोई अल्लाह बोलकर योग करें तो योग कमजोर भी नहीं हो जाता. एक और ट्वीट में उन्होंने अपने दिए गए बयान को समझाते हुए कहा कि ॐ शब्द के उच्चारण से ना तो योग शक्तिशाली हो जाएगा और ना ही अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी.

इसे भी पढ़ें- इंडियन आइडल12 से सवाई भट्ट हुए बाहर तो फूटा नव्या नवेली का गुस्सा, लोग बोले-शनमुखा को बचाने के लिए हो रहा ड्रामा

अपना ही अंदाज में कैलाश विजयवर्गीय ने दिया जवाब

अभिषेक मनु सिंघवी के किए गए ट्वीट पर भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया. विजयवर्गीय ने कहा कि ‘छुटभैया’ नेता के ट्वीट से योग की महानता कम नहीं होती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि योग अपने आप में महान है इसे किसी धर्म से जोड़ कर देखने से बचना चाहिए. विजयवर्गीय ने कहा कि जो इसकी मूल बातें हैं उसे बदलने की कोशिश कभी नहीं करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- Mirzapur : रात को पांचों भाई बहन खुशी-खुशी खाकर सोये, सुबह उठे तो हो चुके थे अनाथ

Latest News

aaबड़े खेला की तैयारी :  गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं को सबंधित करेंगे शरद पवार
मुंबई | देश की राजनीति में बहुत कुछ बदलने वाला है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अब बहुत बड़ा खेला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *