Indian Oil : पेट्रोल, डीजल के दाम में 12 दिन से स्थिरता जारी, सीमित दायरे में कच्चा तेल का कारोबार - Naya India
कारोबार| नया इंडिया|

Indian Oil : पेट्रोल, डीजल के दाम में 12 दिन से स्थिरता जारी, सीमित दायरे में कच्चा तेल का कारोबार

New Delhi | पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम आज लगातार 12वें दिन स्थिर रहे। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में बीते सप्ताह सीमित दायरे में कारोबार हुआ और बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव 63 डॉलर प्रति बैरल पर बना रहा। इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में Petrol के दाम स्थिरता के साथ क्रमश: 90.56 रुपये, 90.77 रुपये, 96.98 रुपये और 92.58 रुपये प्रति लीटर पर बने हुए हैं। Diesel की कीमतें भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 80.87 रुपये, 83.75 रुपये, 87.96 रुपये और 85.88 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं।

इससे पहले 30 मार्च को तेल विपणन कंपनियों ने Petrol के दाम में दिल्ली में 22 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 21 पैसे, जबकि चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी। वहीं, Diesel के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 23 पैसे, जबकि मुंबई में 24 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर कटौती की गई थी।

इसे भी पढ़ें :-Teeka Utsav : पीएम मोदी ने देशवासियों को कोरोना से लड़ने के लिए दिया चार सूत्रीय फॉर्मूला, जाने क्या है ये फॉर्मूला

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकॉन्टिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर ब्रेंट क्रूड का जून डिलीवरी अनुबंध बीते शुक्रवार को 63.01 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ, जबकि एक अप्रैल को ब्रेंट का भाव 64.86 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ था। वहीं, न्यूयॉर्क मर्केटाइल एक्सचेंज (Nymax) पर WTI का मई अनुबंध 59.34 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ।

इसे भी पढ़ें :-Bangal Election 2021 : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगते हुए कहा, मुझे सीतलकुची जाने से रोका

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *