लेनोवो ने भारत में लॉन्च किया योगा स्लिम 7आई लैपटॉप

बेंगलुरू। लेनोवो ने आज 79,990 रुपये की शुरूआती कीमत के साथ भारत में अपनी लोकप्रिय योगा सीरीज का एआई संचालित स्लिम 7आई लैपटॉप लॉन्च किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एआई सक्षम ‘योगा स्लिम स्लिम 7आई’ लैपटॉप स्लेट ग्रे रंग में आता है। इसकी बिक्री 20 अगस्त से लेनोवो डॉट कॉम, अमेजन, फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन खुदरा दुकानों पर शुरू हो जाएगी।

लेनोवो इंडिया में उपभोक्ता पीसीएसडी मामलों के कार्यकारी निदेशक शैलेंद्र कत्याल ने अपने एक बयान में कहा, योगा स्लिम 7आई के लॉन्च के साथ, लेनोवो ने 2012 में लॉन्च होने के बाद से इस श्रेणी (कैटेगरी) में लगातार एनोवेशन प्रदान की है और ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए लैपटॉप को इन्ट्रिन्सिक डिटेल के साथ बनाया गया है।

15.1 मिमी मोटाई के साथ 1.36 किलोग्राम वजनी लैपटॉप में नवीनतम 10वीं जनरल इंटेल कोर आई 7 प्रोसेसर दिया गया है। इस डिवाइस में घरों में समय की बचत (हाउस टाइम सेविंग) और एआई-सक्षम ध्यान संवेदन (अटेंशन सेंसिंग) जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं। लैपटॉप लेनोवो क्यू-कंट्रोल और रैपिड चार्ज प्रो प्रौद्योगिकियों के साथ बेहतर बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इसमें विंडोज 10 के साथ 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज और 16 जीबी तक मेमोरी दी गई है।

लैपटॉप में लेनोवो क्यू-कंट्रोल इंटेलिजेंट कूलिंग सुविधा भी शामिल है। योगा स्लिम 7आई उपयोगकतार्ओं को वॉयस असिस्टेंट (एलेक्सा और कोरटाना) के साथ स्मार्ट तरीके से अपने दिन का प्रबंधन करने की अनुमति देता है। इसके साथ ही यह विंडोज हैलो के साथ चेहरे की पहचान की अनुमति भी देता है।

इसकी ‘स्नैप विंडो’ सुविधा उपयोगकतार्ओं को कन्टैंट से कनेक्ट किए गए मॉनिटर पर जाने में मदद करती है और पावर बटन अधिकतम सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट रीडर से लैस है। लैपटॉप ऑल-एल्यूमीनियम बॉडी के साथ आता है, जिसमें रेजर-थिन 4 साइडेड बेजल्स और 90 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात है। स्लिम 7आई फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले प्रदान करता है, जो डॉल्बी विजन और लेनोवो सुपर रिजॉल्यूशन के साथ क्रिस्प इमेजरी और स्मार्ट व्यूइंग अनुभव को शानदार बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares