nayaindia ऑटोमोटिव सॉल्यूशंस के लिए एलजी और लक्सॉफ्ट ने शुरू किया संयुक्त उपक्रम -
कारोबार| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%%

ऑटोमोटिव सॉल्यूशंस के लिए एलजी और लक्सॉफ्ट ने शुरू किया संयुक्त उपक्रम

सियोल। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने आज कहा कि उसने स्विस आधारित सॉफ्टवेयर कंपनी लक्सॉफ्ट के साथ ज्वाइंट वेंचर (संयुक्त उपक्रम) की शुरूआत की है, क्योंकि दक्षिण कोरियाई कंपनी की ऑटोमोटिव सॉल्यूशंस में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने की योजना है। कंपनी के अनुसार, उनके संयुक्त उपक्रम अल्लुटो का मुख्यालय सांता क्लारा, कैलिफोर्निया में है और एलजी के वेबओएस ऑटो प्लेटफॉर्म पर आधारित डिजिटल कॉकपिट, इन-व्हीकल इंफोटेनमेंट, पैसेंजर-सीट एंटरटेनमेंट और राइड-हेलिंग सिस्टम के लिए समाधान प्रदान करेगा।

एलजी और लक्सॉफ्ट, जो अब अमेरिकी आईटी सर्विस कंपनी डीएक्ससी टेक्नोलॉजी कंपनी के स्वामित्व में हैं और उसने उन्नत ऑटोमोटिव सॉल्यूशंस विकसित करने के लिए एक संयुक्त उपक्रम स्थापित करने के लिए जनवरी 2020 में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। कंपनी ने यह भी कहा है कि अल्लुटो के लिए सोमवार को आधिकारिक लॉन्च इवेंट ऑनलाइन होना तय है।

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रमुख प्रौद्योगिकी अधिकारी, पार्क इल-प्योंग ने एक बयान में कहा, अल्लुटो के साथ, कार निर्माता अब एज से क्लाउड तक वाइब्रेंट वेबओएस इकोसिस्टम (पारिस्थितिकी तंत्र) में टैप कर सकते हैं और यह भविष्य की गतिशीलता के अनुभवों को नया और अलग करने के लिए एक नया शक्तिशाली विकल्प है। उन्होंने कहा, एलजी विभिन्न वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ रणनीतिक सहयोग के माध्यम से वेबओएस ऑटो पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करना जारी रखेगा।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, वेबओएस ऑटो एक लिनक्स आधारित ऑटोमोटिव इंफोटेनमेंट प्लेटफॉर्म है, जिसे विशेष रूप से कनेक्टेड कारों के लिए सॉल्यूशंस प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसका नवीनतम वेबओएस ऑटो 2.0 मल्टीमीडिया प्रोसेसिंग, मल्टी-डिस्प्ले कंट्रोल, कनेक्टिविटी और सुरक्षा में यूजर्स को उन्नत सुविधाएं प्रदान करने के लिए बनाया गया है। वहीं लक्सॉफ्ट के सीईओ दिमित्री लॉसचिनिन ने कहा कि वेबओएस ऑटो न केवल एक आकर्षक प्लेटफॉर्म है, बल्कि पूर्ण डिजिटल वाहन के लिए एक ब्लूप्रिंट (खाका) भी है।

दक्षिण कोरिया में प्रमुख घरेलू उपकरण निर्माताओं में से एक, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स अपने भविष्य के विकास के लिए हाल के वर्षों में अपने मोटर वाहन व्यवसाय को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। दिसंबर 2020 में कंपनी ने घोषणा की थी कि वह कनाडा के ऑटो पार्ट्स निर्माता मैग्ना इंटरनेशनल इंक के साथ एक संयुक्त उपक्रम स्थापित करेगी, जो ईवी पावरट्रेन का उत्पादन करेगी। इसके अलावा 2018 में इसने जेडकेडब्ल्यू ग्रुप का अधिग्रहण किया था, जो ऑस्ट्रिया की एक कंपनी है और ऑटोमोटिव लाइटिंग सेक्टर का नेतृत्व करती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आतंकवादियों को पनाह देने के संबंध में कुर्क हुई संपत्ति
आतंकवादियों को पनाह देने के संबंध में कुर्क हुई संपत्ति