nayaindia एलजी मंगलवार को लॉन्च करेगा रोटेटिंग स्क्रीन वाला स्मार्टफोन 'विंग' - Naya India
kishori-yojna
कारोबार| नया इंडिया|

एलजी मंगलवार को लॉन्च करेगा रोटेटिंग स्क्रीन वाला स्मार्टफोन ‘विंग’

सिओल/नई दिल्ली। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने आज कहा कि उनके नए डुअल-स्क्रीन स्मार्टफोन द विंग को इस हफ्ते बिक्री के लिए दक्षिण कोरिया के बाजारों में पेश किया जाएगा। महामारी के बीच अपने हैंडसेट की ब्रिकी में इजाफा लाने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया है।

कंपनी के मुताबिक, मंगलवार से स्थानीय बाजारों में इसे लॉन्च किया जा रहा है, जिसकी कीमत 940 डॉलर यानि कि 68923.24 रुपये रखी गई है। अमेरिका में इसे 15 अक्टूबर को जारी किया जाएगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी ने पहले ही यह साफ कर दिया है कि विंग के लिए कोई प्री-ऑर्डर रिजर्वेशन नहीं होगा। 14 सितंबर को अनावरण किए गए इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें मौजूद दो अलग-अलग डिस्प्ले है, जिसमें से मेन स्क्रीन पूरी तरह से 90 डिग्री पर घूम जाएगी। इसके बाद पहले स्क्रीन के नीचे से एक दूसरा स्क्रीन निकलेगा और ये आपस में टी शेप में दिखाई देंगे।

यह स्मार्टफोन छह मोशन सेंसर्स के साथ जिंबल मोशन कैमरा तकनीक से लैस है, जिसकी मदद से वीडियो शूट करने के दौरान स्थिरता बनी रहेगी। फोन में 6.8 इंच की मेन स्क्रीन दी गई है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20.5:9 है। इसके सेकेंड्री स्क्रीन का टाइप 3.9 इंच का है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 1.15:1 है।

विंग क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 5जी चिपसेट द्वारा संचालित होगा, जो ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट परफॉर्मेंस में एक सामान्य स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक तेज है। विंग में 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के साथ 2टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
युवाओं को जागरूक करने पहुंचीं अनन्या बिड़ला
युवाओं को जागरूक करने पहुंचीं अनन्या बिड़ला