nayaindia मारुति की अर्टिगा पांच लाख बिक्री क्लब में शामिल - Naya India
kishori-yojna
कारोबार| नया इंडिया|

मारुति की अर्टिगा पांच लाख बिक्री क्लब में शामिल

नई दिल्ली। देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजूकी इंडिया लिमिटेड की अर्टिगा पांच लाख बिक्री वाले क्लब में शामिल हो गई है। कंपनी की तरफ से शुक्रवार को बताया गया कि आठ साल में अर्टिगा ने यह मुकाम हासिल किया। पहली जनरेशन की अर्टिगा की सात साल में बिक्री चार लाख 18 हजार 128 यूनिट्स रही थी जबकि दूसरी जनरेशन की अर्टिगा ने एमपीवी यात्री वाहन के क्षेत्र में अपनी धाक जमाई और मात्र 13 माह में एक लाख यूनिट्स बिकीं।

मारुति के विपणन एवं बिक्री विभाग के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि अर्टिगा के जिरये कंपनी एमपीवी सेगमेंट में 25.3 प्रतिशत के शेयर को बढ़ाकर 50.3 प्रतिशत करने में सफल रही। उन्होंने कहा स्टाइलिश एक्सटीरियर और अधिक स्थान वाले इंटीरियर से अर्टिगा अपने ग्राहकों को खूब पसन्द आई। श्रीवास्तव ने कहा, अर्टिगा ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से एक बेहतरीन थ्री रो आरामदायक एमपीवी का दर्जा हासिल किया और अपनी खास जगह बनाई।

इसके परिणामस्वरुप एमपीवी वर्ग में अर्टिगा ने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई। एमपीवी वर्ग में यह कार 36 प्रतिशत बाजार शेयर के साथ अग्रणी है और ग्राहकों से मिल रहे समर्थन से उम्मीद है कि आगे भी यह अपना यह स्थान बनाये रखेगी। कंपनी ने पहली जनरेशन की अर्टिगा को मिली सफलता के बाद 2018 में इस नये रुप और नये पावरफुल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया। अर्टिगा एकमात्र एमपीवी है जो ईंधन के तीन विकल्पों पेट्रोल डीजल और सीएनजी में उपलब्ध है। अर्टिगा के करीब 28 प्रतिशत ग्राहक ऐसे हैं जिन्होंने इसे दुबारा खरीदना पसंद किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली एयरपोर्ट पर 64 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ यात्री गिरफ्तार
दिल्ली एयरपोर्ट पर 64 लाख की विदेशी मुद्रा के साथ यात्री गिरफ्तार