माइक्रोसॉफ्ट ने नए ऑफिस ऐप्स के लिए लॉन्च की एम1 चिप

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि उसके प्रमुख फ्लैगशिप ऑफिस ऐप ऐप्पल मैक डिवाइस पर तेजी से और बेहतर तरीके से चलेंगे। इसके लिए वह सिलिकॉन मैक 1 चिप लेकर आया है। कंपनी ने कल कहा कि वह मैक ऐप के लिए अपने कई माइक्रोसॉफ्ट 365 के नए वर्जन ला रहा है जो एम 1 के साथ मूल रूप से मैक, आउटलुक, वर्ड, एक्सेल, पॉवरपॉइंट और वननोट पर चलते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट 365 के सीनियर प्रोडक्ट मार्केटिंग मैनेजर बिल डॉल ने कहा, नए ऑफिस एप्स यूनिवर्सल हैं, इसलिए वे इंटेल प्रोसेसर के साथ मैक पर शानदार तरीके से चलते रहेंगे। मैकओस बिग सुर के नए रूप से मेल खाने के लिए ऐप्स को नया रूप दिया गया है। वीडियो कोलाबरेशन ऐप टीम्स को मैक के लिए नए अपडेट में शामिल नहीं किया गया है। टीम्स के 115 मिलियन से अधिक दैनिक यूजर हैं और वह उनके लिए मौजूदा स्थितियों में बेहद अहम है।

डॉल ने कहा, हम एम 1 मैक के लिए यूनिवर्सल ऐप सपोर्ट पर काम कर रहे हैं और इसमें होने वाली प्रगति को लेकर हम जानकारी साझा करते रहेंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने मैक के लिए नए आउटलुक में आईक्लाउड अकाउंट्स को सपोर्ट दिए जाने की भी घोषणा की है। माइक्रोसॉफ्टने कहा है, यह आपको काम और व्यक्तिगत ईमेल, संपर्क और कैलेंडर को एक ऐप में व्यवस्थित करने की सुविधा देगा।

इससे आपके लिए जरूरी चीजों से जुड़े रहना आसान होगा। इसके अलावा यह आपको स्पेलिंग चैक करने, ग्रामर सही करने जैसी सुविधा देगा और लिखने की सही शैली भी सुझाएगा। हम मैक के लिए वर्ड में माइक्रोसॉफ्ट एडिटर को इनेबल करेंगे। कंपनी ने इन अपडेट को 2021 की शुरूआत में माइक्रोसॉफ्ट 365 इनसाइडर के लिए उपलब्ध कराने की योजना बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares