सीएससी और कोका काेला के बीच एमओयू

नई दिल्ली। कोका कोला के उत्पादों को ग्रामीण ई स्टोर पर सूचीबद्ध करने के लिए कोका कोला इंडिया और केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतर्गत कॉमन सर्विस सेंटर( सीएससी) ने समझौता ज्ञापन पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये हैं।

कंपनी ने आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि इसके पायलट फेज में आंध्र प्रदेश, तेलंगाना,उत्तर प्रदेश और हरियाणा के प्रमुख बाजारों में सीएससी के ग्रामीण ई स्टोर प्लेटफॉर्म पर कोका-कोला के उत्पाद सूचीबद्ध किये जायेंगे।

सीएससी के ग्रामीण ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के बारे में सीएससी एसपीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दिनेश त्यागी ने कहा, ग्रामीण ई-स्टोर का आइडिया प्रधानमंत्री के ‘लोकल फॉर वोकल’ की मांग को सार्थक करता है। इस पहल के माध्यम से ग्रामीण स्तर के उद्ममी उत्पादकों और कंपनियों को ग्रामीण उपभोक्ताओं के घरों से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। कोका कोला के साथ भागीदारी से स्टोर्स की पेशकश में विविधता आएगी और ग्राहकों को नये उत्पाद मिलेंगे। इस प्रकार दोनों को फायदा होगा।

कोका-कोला इंडिया एवं दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष टी. कृष्णकुमार ने एमओयू की घोषणा करते हुए कहा, हम एक संपूर्ण पेय कंपनी हैं, जिसकी जड़ें स्थानीय हैं और हमने अपनी पसंद और पहुँच, दोनों के संदर्भ में क्षेत्रीय जुड़ाव को मजबूत करने पर केन्द्रित हाइपर लोकल रणनीति अपनाई है।

एक ओर हम बेवरेज लोकलाइजेशन को उन्नत कर रहे हैं और विभिन्न क्षेत्रों तथा स्वादों के अनुसार एक एथनिक बेवरेज पोर्टफोलियो विकसित कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर हम ‘नये नियम’ के अनुकूल बन रहे हैं और अपने उपभोक्ताओं के लिये उनकी पसंद के पेयों की लास्ट माइल डिलीवरी बढ़ाने के लिये उनकी दक्षता का उपयोग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares