• डाउनलोड ऐप
Monday, April 19, 2021
No menu items!
spot_img

नैसकॉम, माइक्रोसॉफ्ट ने ‘एआई गेमचेंजर्स’ कार्यक्रम लॉन्च किया

Must Read

नई दिल्ली। भारत में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) तकनीक को बढ़ावा देने के लिए आज नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विस कंपनीज (नैसकॉम) ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक नए एआई गेमचेंजर्स कार्यक्रम की घोषणा की। नैसकॉम और माइक्रोसॉफ्ट प्रमुख क्षेत्रों में एआई को अपनाने में तेजी लाने के लिए एआई कार्यक्रम को विकसित करने और बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करेंगे।

यह जुलाई में भारत के सबसे बड़े एआई इवेंट में से एक, नैसकॉम के वर्चुअल ‘एक्सपीरियंस एआई समिट’ में उनके सफल एआई कार्यान्वयन के लिए नवप्रवर्तकों को पहचान देगा। नैसकॉम के अध्यक्ष देबजानी घोष ने कहा, जब देश ग्लोबल इनोवेशन हब बनने के लिए आगे बढ़ना जारी रखता है, हम उम्मीद करते हैं कि एआई 2025 तक भारत की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) के लिए 500 अरब डॉलर का अनलॉक करेगा।

उन्होंने कहा, इस कार्यक्रम के माध्यम से, हम देश में कुछ प्रमुख एआई आधारित नवाचारों को सामने लाना चाहते हैं। कार्यक्रम का उद्देश्य स्टार्टअप्स, उद्यमों, शिक्षाविदों, सरकारों और गैर-सरकारी संगठनों के लिए एक मंच के रूप में अपने एआई-आधारित उत्पादों और समाधानों का प्रदर्शन करना है।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष अनंत माहेश्वरी ने कहा, डेटा और एआई उद्योगों में बड़े पैमाने पर बदलाव ला रहा है और सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को बदलने और आज के समय में देश के सामने आने वाले कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों को हल करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है। नामांकन (नोमिनेशन) विंडो 4 मार्च से 16 अप्रैल तक खुली रहेगी और इसके बाद स्क्रीनिंग और अंतिम प्रस्तुति (फाइनल रिप्रेजेंटेशन) होगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सहयोगी पार्टियों का सद्भाव राहुल के साथ

राहुल गांधी मई-जून में या उसके एक-दो महीने बाद कांग्रेस अध्यक्ष बनें इसके लिए पार्टी के अंदरूनी समर्थन के...

More Articles Like This