nayaindia निकॉन ने लाँच किया जेड6 आईआईआई
कारोबार

निकॉन ने लाँच किया जेड6 आईआईआई

ByNI Desk,
Share
Image Credit: Trusted Reviews

निकॉन कॉरपोरेशन की भारतीय इकाई निकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आज अपने बहुप्रतीक्षित कैमरा जेड6 आईआईआई को लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमत 247990 रुपये हैं। लेकिन इसमें लैंस की कीमत शामिल नहीं हैं।

निकॉन इंडिया के प्रबंध निदेशक सज्जन कुमार और निकॉन सिंगापुर पीटीई लिमिटेड के प्रबंध निदेशक कीजो फुजी ने इसे यहां पर लाँच किया। और इस मौके पर कुमार ने कहा की निकॉन इंडिया वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की कला को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए तैयार किए गए अपने फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। साथ ही जेड9 और जेड8 मॉडल्स से आरएडब्ल्यू और एन -लॉग वीडियो एवं एक्सपीड 7 प्रोसेसर जैसे फीचरों को शामिल करते हुए यह नया कैमरा बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा। और जेड6 आईआईआई को दुनिया के पहले पार्शियली-स्टैक्ड सीएमओएस सेंसर1 और सुपीरियर ऑटो फोकस क्षमता के साथ विकसित किया गया हैं। साथ में जिससे यह कैमरा अद्वितीय परफॉर्मेंस और आउटपरफॉर्म के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा की इसमें वीडियो से जुड़े शानदार स्पेशिफिकेशंस दिए गए हैं। साथ ही यह 120 एफपीएस तक की कैप्चरिंग स्पीड के साथ बेहतरीन फोटो खींचने में सक्षम हैं। जिससे यह इस सेगमेंट का सबसे अच्छा हाइब्रिड कैमरा बनकर सामने आया हैं। और कुमार ने कहा की हम जेड6आईआईआई को लॉन्च करते हुए रोमांचित अनुभव कर रहे हैं। यह हाई-परफॉर्मेंस फुल फ्रेम मिड सेगमेंट कैमरा हैं। अपने सटीक ऑटोफोकस और बेहद तेज 120 एफपीएस प्री-रिलीज कैप्चर के साथ फ्लीटिंग मूमेंट्स को भी फ्रीज करने की क्षमता तथा 20 एफपीएस के कॉन्टीन्यूअस शूटिंग रेट के साथ क्रिएटर कम्युनिटी के लिए यह कैमरा एक इंटीग्रल टूल बनकर सामने आएगा।

यह भी पढ़ें :-

भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा घरेलू एयरलाइन मार्केट बना

Kalki 2898 AD में कमल हसन ने बताया कैसा है उनका किरदार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें