4जी सपोर्ट के साथ नोकिया ने भारत में लॉन्च किए दो फीचर फोन

नई दिल्ली। नोकिया के ब्रांड से स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने भारतीय बाजार में 4जी कनेक्टिविटी के साथ दो नए फीचर फोन – नोकिया 215 और नोकिया 225 लॉन्च किए। नोकिया 215 को दो कलर वेरिएंट-क्यान ग्रीन और ब्लैक में पेश किया गया है, जिसे 23 अक्टूबर से ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा और रिटेल आउटलेट पर इसकी बिक्री 6 नवंबर से शुरू होगी। फोन की कीमत 2,949 रखी गई है।

वहीं नोकिया 225 को क्लासिक ब्लू, मेटैलिक सैंड और ब्लैक कलर वेरिएंट में लाया जा रहा है, जिसकी ऑनलाइन उपलब्धता 23 अक्टूबर से शुरू होगी और रिटेल स्टोर्स पर इसकी बिक्री 6 नवंबर से शुरू होगी। इसकी कीमत 3,499 रखी गई है।

एचएमडी ग्लोबल के उपाध्यक्ष संमीत सिंह ने कहा, भारत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को सशक्त बनाते हुए हम अपने उपभोक्ताओं के लिए नोकिया 215 और नोकिया 225 को लाने के लिए बेहद रोमांचित हैं, जो कि किफायती, 4जी कनेक्टिविटी और आधुनिकता का मेलबंधन है। नोकिया 215 और नोकिया 225 4जी में 2.4 इंच की एलसीडी डिस्प्ले है।

दोनों ही फोन में 3.5मिमी का ऑडियो जैक है और साथ में वायरलेस एफएम रेडियो, एमपी3 प्लेयर और फ्लैशलाइट जैसे फीचर्स हैं। नोकिया की तरफ से दोनों ही डिवाइस में स्नेक गेम को शामिल किया है। दोनों फोन में अंतर बस ऑप्टिक्स का है। जहां नोकिया 255 में पीछे की ओर वीजीए स्नैपर है, वहीं नोकिया 215 4जी में कोई कैमरा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares