Gautam Adani News: शेयरों पर लगातार हो रहे नुकसान के बाद अब गौतम अडानी नहीं रहे एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस - Naya India
कारोबार | देश| नया इंडिया|

Gautam Adani News: शेयरों पर लगातार हो रहे नुकसान के बाद अब गौतम अडानी नहीं रहे एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस

नई दिल्ली | अभी हाल में ही गौतम अडानी को एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस का खिताब मिला था. लेकिन गौतम अडानी इस किताब पर ज्यादा दिन तक नहीं रह सके. 3 दिनों में अदानी ग्रुप ने 70 हजार करोड रुपए गवा दिए हैं. इन सब के पीछे का कारण शेयर बाजार में हो रही इनके शेयरों की पिटाई ही है. शेयर बाजार में लगातार हो रही गिरावट के कारण गौतम अडानी के नेटवर्थ में करीब 9.4 अरब डॉलर (भारतीय रुपए में 70000 करोड़) की गिरावट दर्ज की गई है. Bloomberg billionaires index के अनुसार अब एक बार फिर से चीन के कारोबारी जॉन्ंग शानशान एशिया के रईसों के लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. हालांकि अभी भी मुकेश अंबानी इस लिस्ट में टॉप पर हैं.

*

क्यों धराशाई हुए अडानी

बता दे कि सत्ता की शुरू से ही अदानी ग्रुप के शेयरों की जबरदस्त पिटाई हो रही है. हालात को देखते हुए अदानी पावर और अडानी टोटल गैस के शेयरों में भी 5% का लोअर सर्किट लगाना पड़ गया. इसके साथ ही सोमवार को यह खबर मिली थी कि एनएसडीएल ने तीन विदेशी फंडों के अकाउंट पर रोक लगा दी. बता दें कि इन तीनों विदेशी कंपनियों ने अदानी ग्रुप में 43 हजार 500 करोड़ का निवेश किया है. जानकारों की मानें तो यही मुख्य कारण है जिसके कारण अडानी ग्रुप के शेयर काफी निचले स्तर पर पहुंच गए.

इसे भी पढ़ें – RBI की रिपोर्ट में कोरोना की दूसरी लहर से दो लाख करोड़ का झटका, ये बताया गया मुख्य कारण

बयान जारी कर खबरों को बताया था निराधार

हालांकि अडानी ग्रुप में इस बारे में बयान जारी करते हुए कहा था कि यह खबरें पूरी तरह से निराधार हैं. NSDL ने भी शुरू में इन खबरों से इनकार किया था. इन बयानों के बाद शेयर में थोड़ा सुधार तो जरूर हुआ लेकिन फिर भी पूरी रिकवरी ना हो पाई. अभी स्थिति यह हो गई है कि 1 सप्ताह के अंदर गौतम अडानी की नेटवर्थ में काफी फर्क पड़ा है. बताया जा रहा है कि सिर्फ 3 दिनों में गौतम अडानी के नेटवर्थ में 9.4 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है.

इसे भी पढ़ें- Ghaziabad viral Video Controversy: Swara Bhaskar पर शिकायत दर्ज होने के बाद जावेद अख्तर की आई प्रतिक्रिया, कहा- बेगुनाहों को गिरफ्तार कर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *